Breaking News

सर्वाधिक दुग्ध उत्पादन करने वाले , गोकुल पुरस्कार से हुये सम्मानित

लखनऊ ,  उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सर्वाधिक दुग्ध उत्पादन करने वाले 146 दुग्ध उत्पादकों को गोकुल पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

सरकारी प्रवक्ता के अनुसार राज्य के दुग्ध विकास मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने वर्ष 2015.16 एवं 2016.17 में समितियों के माध्यम दुग्ध संघों को सर्वाधिक दुग्ध उपलब्ध कराने वाले 146 दुग्ध उत्पादकों को आज गोकुल पुरस्कार से पुरस्कृत किया।

यूपी- राज्य कर्मचारियों को मिलेगा बोनस, शासनादेश जारी

अखिलेश यादव ने अमित शाह पर किया करारा वार, पिता के कर्तव्यों की दिलायी याद

लोकनायक की जयंती पर, अखिलेश यादव ने दी श्रद्धांजलि, जेपी इन्टरनेशनल सेन्टर हुआ गुलजार

लक्ष्मी नारायण चौधरी ने वर्ष 2015.16 में सर्वाधिक दुग्ध उत्पादित करने वाली श्रीमती राजपति को प्रथम पुरस्कारए फर्रूखाबाद के जाहर सिंह को द्वितीय पुरस्कार तथा लखीमपुर खीरी के राम सनेही सिंह को तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया। इसके साथ ही उन्होंने जिला स्तर के विजेताओं को भी पुरस्कृत किया।

पशु तस्करों के लिए सिंघम बनीं छात्र नेता नेहा यादव………

अभिनेता राजपाल यादव एकबार फिर सक्रिय, मिले शिवपाल सिंह से

लक्ष्मी नारायण चौधरी ने इसी के साथ वर्ष 2016.17 के चयनित लाभार्थी लखीमपुर खीरी जिले के वरूण सिंह को प्रथम तथा लखनऊ की श्रीमती नीलम सिंह को द्वितीय पुरस्कार देकर सम्मानित किया। वर्ष 2015.16 के प्रदेश स्तरीय प्रथम पुरस्कर विजेता को एक लाख रुपयेए द्वितीय पुरस्कार विजेता को 75 हजार रुपये तथा तृतीय पुरस्कार विजेता को 50 हजार रुपये एवं जिला स्तर के विजेताओं को 22 हजार रुपये की नगद धनराशि तथा पीतल धातु पर गाय के साथ दूध पीता हुआ बछड़ा एवं भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति की शील्ड प्रदान की गई।

जीरो पर आउट होकर भी, विराट कोहली ने बनाया रिकार्ड

दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत, ऑस्ट्रेलिया से हारा, विराट जीरो पर आउट

उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियों के तहत वर्ष 2016.17 से गोकुल पुरस्कार की धनराशि में बढ़ोत्तरी की गई है। वर्ष 2016.17 के प्रदेश स्तरीय प्रथम पुरस्कार विजेता को 1.50 लाख रुपये,   द्वितीय पुरस्कार विजेता को एक लाख तथा जिला स्तर के विजेताओं को 51 हजार रुपये की नगद धनराशि एवं पीतल धातु पर गाय के साथ दूध पीता हुआ बछड़ा तथा भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति की शील्ड प्रदान की गई।

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर, अमित शाह के बयान पर, चुनाव आयोग ने लगायी मोहर

मोदी के भ्रष्टाचार मुक्त भारत से अन्ना हजारे का भरोसा उठा, अब करेंगे आंदोलन

गोकुल पुरस्कार वर्ष 2001.02 से दिया जा रहा है। दुग्ध विकास मंत्री ने इस मौके पर घोषणा की कि वर्ष 2017.18 में चयनित प्रथम विजेता को दो लाख, द्वितीय विजेता को 1.50 लाख रुपये की धनराशि दी जायेगी।

अब ताजमहल नही, भगवान राम बढ़ायेंगे, उत्तर प्रदेश का पर्यटन उद्योग

विश्व सुंदरी ने किये ताजमहल के दीदार, तारीफ मे कहे ये शब्द..

उन्होंने कहा कि सर्वाधिक दूध उत्पादित करने वाले देशी गाय पालकों को नन्दबाबा पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा। इसके लिए एक लाख रुपये की धनराशि विजेता को प्रदान की जायेगी। इस अवसर पर श्री चौधरी ने पराग द्वारा निर्मित दिवाली के शुभ मौके पर एक निश्चित मिठाई ;असार्टेड स्वीट्स के हैम्पर का भी शुभारम्भ करते हुए सर्वाधिक दूध उत्पादन करने वाले विजेताओं को बधाई दी।

 स्वच्छता के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए, बिंदेश्वर पाठक को राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर लगाया, सुपारी देने का गंभीर आरोप

इस मौके पर प्रमुख सचिव दुग्ध विकास, सुधीर महादेव बोबड़े ने कहा कि प्रादेशिक को.आपरेटिव डेरी फेडरेशन से सम्बद्ध सहकारी क्षेत्र की दुग्ध समितियों में दूध दे रहे उत्पादकों को उचित मूल्य उनके बैंक खाते में सीधे दिलाने के लिये प्रत्येक दुग्ध समिति में आधुनिक मशीन डेटा प्रोसेसिंग मिल्क कलेक्शन यूनिट

की स्थापना की जा रही है।

अखिलेश यादव आज सहारनपुर मे, पश्चिम यूपी मे सपा की मजबूत के लिये ये है रणनीति..

उपचुनाव लड़ने को लेकर, मायावती ने लिया बड़ा फैसला ?

उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से दुग्ध उत्पादकों को उनके द्वारा दी जा रही दूध की मात्रा तथा गुणवत्ता की तुरन्त गणना के आधार पर दुग्ध मूल्य की सूचना एसएमएस द्वारा उनके मोबाइल पर प्राप्त हो जायेगी। साथ ही साथ दुग्ध उत्पादक का दुग्ध मूल्य उनके खाते में एक निश्चित अन्तराल में इलेक्ट्रानिक ट्रांसफर से पहुंच जायेगा। इस पारदर्शी व्यवस्था में दुग्ध उत्पादक पूर्णतः शोषण मुक्त भी हो जायेगा।

जीएसटी की पहली तिमाही फीकी, जानिये वसूली में कितने प्रतिशत की गिरावट ?

2020 तक टेलीविजन के आधे दर्शक, मोबाइल पर देखेंगे कार्यक्रम

जानिये रेलवे बोर्ड के नए निर्देश और उठाईये फायदा

 मोदी सरकार की इस घटिया हरकत पर, देश का सर शर्म से झुका

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com