Breaking News

सहायतार्थ ब्राजील-कोलंबिया का दोस्ताना मैच 25 जनवरी को

 footbalरियो डी जनेरियो,  ब्राजील और कोलंबिया के बीच सहायतार्थ दोस्ताना मुकाबला 25 जनवरी को रियो डी जनेरियो के ओलम्पिक स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले से मिलने वाले धन को कोलंबिया विमान हादसे में अपनी जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों की वित्तीय रूप से मदद के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। ब्राजीलियाई फुटबाल संघ ने इसकी जानकारी दी। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, सीबीएफ ने अपने एक बयान में कहा कि इस मुकाबले में केवल दक्षिण अमेरिका के खिलाड़ियों को खेलते देखा जाएगा, क्योंकि यह मुकाबला फीफा की आधिकारिक तारीख के तहत नहीं आयोजित किया जा रहा है।

ब्राजील के फुटबाल समन्वयक कोच एडु गास्पेर ने कहा, यह मैच एक खास कारण से आयोजित किया जा रहा है और आशा है कि हम विमान हादसे के पीड़ितों के परिजनों की मदद कर पाने में सफल रहें। ब्राजील टीम के मुख्य कोच तिते ने कहा, इस खेल का कारण बेहद अहम है। हालांकि, इस मुकाबले में नए खिलाड़ियों को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा।

उल्लेखनीय है कि 28 नवम्बर को बोलीविया से कोलंबिया जा रहा लामिया एयरलाइन का विमान मेडेलिन के पास पहाड़ियों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इसमें सवार 77 में से 71 यात्रियों की मौत हो गई, जिसमें कोपेकोएंसी के 19 खिलाड़ी, कोच और स्टाफ के अन्य सदस्य शामिल थे। इस हादसे में छह लोग जीवित बचे, जिसमें ब्राजीलियाई क्लब के तीन खिलाड़ी शामिल हैं। ब्राजील और कोलंबिया के बीच होने वाले इस दोस्ताना मुकाबले के टिकटों की बिक्री नौ जनवरी से शुरू की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *