Breaking News

साइकिल की रफ्तार बढ़ाओ, जनता के बीच जाओ – अखिलेश यादव

M_Id_395794_AKHILESHवाराणसी,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की है कि साइकिल की रफ्तार बढ़ाओ, जनता के बीच जाओ। वाराणसी के पिंडरा ब्लाक क्षेत्र के कठेरवा में पूर्व सांसद तुफानी सरोज के यहां कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एयरपोर्ट पर  सपा प्रत्याशियों, पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।

अखिलेश यादव ने चुनाव में जीत का मंत्र देते हुए कहा कि साइकिल की रफ्तार बढ़ाओ और जनता के बीच जाएं। प्रदेश सरकार के द्वारा किए गए कार्यों की उपलब्धियां जनता के बीच ले जाए ताकि उन्हें पता चले कि प्रदेश सरकार ने उनके लिए अब तक क्या किया है और भविष्य में क्या करने वाली है। मुख्यमंत्री ने मेट्रो व वरुणा कारीडोर को लेकर बधाई देने वालों से कहा कि बधाई देने काम नहीं चलेगा बनारस में सपा की सीट बढ़ाएं तब बधाई स्वीकार की जाएगी।

उन्होंने कहा कि समाजवादी यूपी को जिस रास्ते पर आगे बढ़ा रहे हैं वही असल में तरक्की और खुशहाली का रास्ता है। राज्य सरकार ने किसानों की भरपूर मदद की है। हर मौके पर सरकार किसानों की मदद के लिए सबसे पहले आगे आई है। उनके लिए फसल दुर्घटना बीमा की राशि बढ़ाकर 5 लाख कर दी है। किसानों को समझना होगा कि असल में उनका हितैषी कौन है। उन्होंने पूछा कि लोकसभा चुनाव से पहले और बाद में गंगा के उद्धार की कसमें खाने वाले आज कहां हैं। राज्य सरकार तो प्रदेश की सभी छोटी.बड़ी नदियों की साफ .सफाई करा रही है क्योंकि गंगा तभी साफ होगी जब उससे मिलने वाली छोटी.बड़ी नदियां साफ होंगी। सपा ने जनता से जो वादा किया था उसे पूरा कर रहे हैं। अगर उनसे गंगा की सफाई नहीं हो पा रही तो प्रदेश सरकार को मदद करें और बजट दें, राज्य सरकार गंगा को भी स्वच्छ और निर्मल कर देंगी।

अखिलेश यादव ने कहा कि केन्द्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद से राज्यों को मिलने वाली धनराशि में कमी आई है। उनका कहना था कि नीति आयोग के नए पैमानों से राज्यों को मिलने वाले फण्ड में कटौती हुई है। उन्होंने कहा कि अकेले यूपी को करीब 9000 करोड़ का नुकसान हुआ है।

 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com