Breaking News

साइकिल मुलायम की होगी या अखिलेश की? चुनाव आयोग फैसला करेगा आज

akhileshनई दिल्‍ली , समाजवादी पार्टी में सुलह की जारी कोशिशों के बीच चुनाव चिह्न साइकिल किसकी होगी, इसका फैसला आज होना है। अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव के खेमे के साइकिल पर बारी-बारी से दावा करने के बाद चुनाव आयोग आज फैसला करेगा।

जानकारी के अनुसार, चुनाव आयोग मुलायम और अखिलेश यादव के गुटों का पक्ष सुनेगा। दोनों पक्षों ने सपा और उसके चुनाव चिह्न पर दावा ठोंका है।  अखिलेश खेमे के रामगोपाल यादव ने 6 जनवरी को सीएम अखिलेश के समर्थक नेताओं की सूची सौंपी थी। उन्होंने बताया था कि 229 में से 212 विधायकों, 68 में से 56 विधान परिषद सदस्यों और 24 में से 15 सांसदों ने अखिलेश को समर्थन देने वाले शपथ पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं।

रामगोपाल ने कहा था कि अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली पार्टी ही असली समाजवादी पार्टी है। चुनाव चिह्न साइकिल इसी खेमे को मिलनी चाहिए। गौरतबलब है कि चुनाव चिह्न साइकिल पर दावेदारी के लिए मुलायम और अखिलेश खेमा चुनाव आयोग के कार्यालय गया था, जिस पर आयोग ने दोनों खेमों को 9 जनवरी तक समर्थक विधायकों की सूची शपथ पत्र के माध्यम के जरिए जमा कराने को कहा था। इसके बाद फैसले के लिए  चुनाव आयोग ने शुक्रवार 13 जनवरी की तारीख तय की है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *