Breaking News

सीमा- बॉॉर्डर पूरी तरह से सील करने के लिए नई तकनीक का प्रयोग होगा- राजनाथ सिंह

rajnathजैसलमेर, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज जैसलमेर में भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे चार राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ बैठक की। इस बैठक की जानकारी देते हुए उन्होंने साफ कर दिया कि वर्ष 2018 तक पाकिस्तान से लगी सारी सीमा पूरी तरह से सील हो जाएगी। इसका काम तय समय में पूरा कर लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा पर किसी भी कीमत पर आंच नहीं आने दी जाएगी। सीमा की हिफाजत के लिए उन्होंने बोर्डर सिक्योरिटी ग्रिड की स्थापना करने का भी ऐलान किया है। इसके साथ ही मंत्रालय सभी राज्यों को दिशा-निर्देश भी जारी करेगा। उन्होंने कहा कि हाल की घटनाओं के बाद पाकिस्तान के साथ रिश्तों में काफी तनाव आया है। राजनाथ ने कहा कि सीमा का बॉॉर्डर पूरी तरह से सील करने के लिए नई तकनीक की मदद ली जाएगी।

इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा कि सभी को देश की सेना और उसकी कही बातों पर भरोसा करना चाहिए और उनका सम्मान करना चाहिए। इससे पूर्व राजस्थान पहुंचने पर उनका राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने एयरपोर्ट पर स्वागत किया। जैसलमेर स्थित बीएसएफ सेक्टर हेड क्वार्टर में हुई इस बैठक में राजस्थान, गुजरात, जम्मू-कश्मीर और पंजाब के मुख्यमंत्रियों समेत बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियो ने हिस्सा लिया था। इसके बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह जैसलमेर में भारत-पाक की सीमा पर जवानों से मुलाकात करेंगे। साथ ही भारत-पाक सीमा क्षेत्र का दौरा करेंगे। 8 अक्टूबर राजनाथ सिंह का बाड़मेर के मुनाबव सीमा पर जाएंगे। गौरतलब है कि पिछले माह पीओके में हुई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत सरकार लगातार सुरक्षा पर ध्यान दे रही है। मौजूदा तनाव के हालात में खुद राजनाथ इसको अंजाम दे रहेे हैं। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से ही वह कई बार सुरक्षा से जुड़े आला अधिकारियों के साथ बैठक कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *