Breaking News

सूर्यकुमार यादव का विस्फोटक शतक, भारत ने बनाये इतने रन

माउंट मौंगानुई, भारत ने सूर्यकुमार यादव (111 नाबाद) के विस्फोटक शतक की मदद से न्यूजीलैंड के सामने दूसरे टी20 मैच में रविवार को 192 रन का लक्ष्य रखा।

सूर्यकुमार ने इस विस्फोटक शतक में 51 गेंदों पर 11 चौके और सात छक्के लगाकर 111 रन बनाये। वह रोहित शर्मा (2018) के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय में एक वर्ष में दो शतक जमाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गये।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और शुरुआती ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी की। पारी की शुरुआत करने उतरे ऋषभ पंत संघर्ष करते हुए 13 गेंदों पर छह रन बनाकर पवेलियन लौट गये। ईशान किशन ने कुछ अच्छे शॉट खेले, हालांकि वह 31 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की बदौलत 36 रन ही बना सके। श्रेयस अय्यर (13) ने पारी की शुरुआत चौके के साथ की लेकिन दुर्भाग्यवश हिटविकेट होकर पवेलियन लौट गये।

भारत ने 10 ओवर में सिर्फ 75 रन बनाये थे, जिसके बाद सूर्यकुमार ने पारी की रफ्तार बदलने का फैसला किया। उन्होंने अय्यर के साथ तीसरे विकेट के लिये 39 रन की साझेदारी की, जबकि कप्तान हार्दिक पांड्या (13) के साथ चौथे विकेट के लिये 82 रन जोड़े। सूर्यकुमार की तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने अंतिम पांच ओवरों में 72 रन जोड़े। आखिरी ओवर में हालांकि टिम साउदी ने पांड्या, दीपक हुड्डा और वाशिंगटन सुंदर को आउट करते हुए हैट्रिक ली और केवल पांच रन देकर भारत को 20 ओवर में 191/6 के स्कोर पर रोक दिया।

साउदी के अलावा लोकी फर्ग्यूसन ने चार ओवर में 49 रन देकर दो विकेट लिये जबकि ईश सोढ़ी ने चार ओवर में 35 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com