Breaking News

स्वास्थ्य मंत्री ने ब्लड मोबाइल वैन को दिखाई झंडी

 

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने  इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान से प्रदेश के 18 मण्डलों के लिए 18 ब्लड मोबाइल वैन को झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर स्वास्थ्य राज्यमंत्री डा. महेन्द्र सिंह, राज्यमंत्री परिवार कल्याण स्वाती सिंह और मिशन निदेशक आलोक कुमार प्रमुख रूप से मौजूद रहे। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि हम फर्जी ब्लड बैंकों पर कार्रवाई करेंगे। इसलिए जो गलत कर रहे हैं बंद कर दें अन्यथा आईपीसी की धारा उन पर लगेगी।

योगी सरकार ने, चंदौली के सीडीओ श्रीकृष्ण त्रिपाठी को, किया निलम्बित

रक्षाबंधन पर, योगी सरकार ने, महिलाओं को दिया, बेहतरीन गिफ्ट

 उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि 90 प्रतिशत स्वैच्छिक रक्तदान होना चाहिए। अभी उत्तर प्रदेश में 70 प्रतिशत स्वैछिक रक्तदान होता है। इसे 2020 तक हमें 90 प्रतिशत तक करना है। स्वास्थ्य राज्यमंत्री डा. महेन्द्र सिंह ने कहा कि भारत दानदाताओं की भूमि है। रक्तदान महादान है। भारत की एकता और सामाजिक समरसता में रक्तदान सहायक है। रक्तदान हमें संस्कार, संस्कृति और समृद्धि प्रदान करता है। इसलिए यह अभियान बहुत ही सफल अभियान है।

योगी सरकार के एक मंत्री ने, शादी का कराया पंजीकरण

अब इस बैंक में जमा करें टमाटर, 6 महीने बाद पाएं 5 गुना ज्यादा

 डा. महेन्द्र सिंह ने कहा कि स्वैच्छिक रक्तदाताओं का खून बड़ा ही पवित्र होता है। परिवार कल्याण राज्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश देशभर में रक्त की कमी को पूरा करेगा। मिशन निदेशक आलोक कुमार ने कहा कि अभी प्रतिवर्ष हम 05 लाख 40 हजार यूनिट ब्लड एकत्रित करते हैं जबकि आवश्यकता 10 लाख यूनिट की होती है। इस वैन के माध्यम से दूरस्थ क्षेत्रों में रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जायेगा एवं अधिक से अधिक क्षेत्रों में रक्तदान के प्रति लोगों में जागरुकता बढ़ेगी। इस वैन में रक्तदान कराने के लिए पैरामेडिकल स्टाफ मौजूद रहेगा। एक वैन में एक साथ दो लोग रक्तदान कर सकते हैं।

यूपी में व्यापारियों की सुरक्षा के लिए, बना व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ

त्योहार लाखों गरीबों की आजीविका के स्रोत भी हैं- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

 वैन संचालन हेतु अलग से मानव संसाधन उपलब्ध रहेंगे जो कि शिविरों के आयोजन में सहयोग करेंगे। थैलेसीमिया पीड़ितों को फ्री में मिलेगा खून उत्तर प्रदेश में अब थैलेसीमिया से पीड़ित बच्चों को फ्री में खून मिलेगा। इसके लिए इस बीमारी से पीड़ितों के लिए स्वास्थ्य विभाग एक कार्ड जारी कर रहा है। इस कार्ड के जरिए प्रदेश के किसी भी सरकारी ब्लड बैंक से पीड़ित फ्री में रक्त प्राप्त कर सकता है। कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री ने थैलेसीमिया से पीड़ित बच्चों को कार्ड का वितरण कर इस शुभारम्भ किया। इस मौके पर मंत्री ने स्वैच्छिक रक्तदान में सहयोग करने वाली प्रदेशस्तर की 05 सहयोगी स्वैच्छिक रक्तदाताओं एवं पांच संस्थाओं का सम्मान किया गया। इसके अलावा प्रदेश के उत्कृष्ट कार्य करने वाले 05 रक्तकोष प्रभारियों एवं 05 रक्तकोष परामर्शदाताओं का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में विशेष सचिव स्वास्थ्य उमेश मिश्र, स्वास्थ्य महानिदेशक डा. पदमाकर सिंह, बलरामपुर अस्पताल के निदेशक डा. राजीव लोचन,सिविल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. आशुतोष दुबे और लोहिया अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. ओमकार यादव प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

केंद्र ने कहा- सभी निजी टीवी, रेडियो चैनल मिशन इंद्रधनुष का प्रचार करें

इस्तीफों की लगी झड़ी, सपा के बाद, अब बसपा एमएलएसी ने भी दिया इस्तीफा

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com