Breaking News

हर ड्रेस में दिखें फैशनेबल

dressesपिछले कई साल की तुलना में इस साल चल रहे फैशन बेहद संतुलित हैं। औरत और मर्द दोनों के फैशन भड़कीलेपन से निकलकर सहज और प्रकृति से जुड़ाव की तरफ बढ़ा है। वहीं, सदाबहार शाही कपड़ों की तरफ एक बार फिर लोगों का रुझान बढ़ रहा है। आने वाला फैशन क्या होगा, ज्यादातर मैट्रो शहरों दिल्ली, मुंबई, बंगलुरु आदि, तमाम फैशन शो, और सेलिब्रेटी जगत तय करते हैं। कपड़ों में भी इस साल शुरुआत से ही फैशन शो आदि में प्राकृतिक रंग, प्राकृतिक प्रिंट से सजे इंडो-वेस्टर्न परिधान दिखने लगे। फिलहाल लाल, सुनहरे और काले रंग ट्रेंड बने हुए हैं।

फैशन के जानकारों का मानना है कि साल 2016 के आखिरी छह महीनों में गुजराती कपड़ों का चलन एक बार फिर से आने वाला है। इनमें बंधेज, पटोला, मटानी स्टाइल सिल्क और कॉटन फैब्रिक आदि सबसे ज्यादा दिखाई देंगे। इनकी खूबी यह होती है कि इनको आधुनिक और परंपरागत दोनों ही तरह के लोग पसंद करते हैं। इनके साथ नेपाली या राजपूताना अंदाज भी अभी बने रहेंगे। उल्लेखनीय है कि नेपाली अंदाज पिछले पिछले साल से ही लगातार फैशन में बना हुआ है।

फैशनेबल लुक की चाहत रखने वालों के लिए परफेक्ट चॉइस है केप जैकेट। इस ट्रेंड का रुझान पिछले साल तक भारत में ज्यादा नहीं था, लेकिन 2016 में यह स्टाइल स्टेटमेंट बना है। इस जैकेट में बाहों को बीच से निकाला जाता है जो देखने में अलग है बल्कि बहुत क्लासी भी लगता है। इसके अलावा सफेद और सुनहरे जरी के बॉर्डर वाले डिजाइन को इस बार सैटिन और कॉटन फैब्रिक पर प्रयोग करके नए तरह के कपड़े भी बाजार में आ रहे हैं। ऐसे में अगर आपको फैशन में बने रहना और बाजार में आ रहे नए वार्डरोब पर नजर रखना अच्छा लगता है तो तैयारी कर लीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *