Breaking News

हार्दिक पटेल जेल में आरक्षण पर लिख रहे हैं किताब

hardik_144499690276_650x425_101615054257अहमदाबाद, गुजरात के पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल आजकल जेल मे एक किताब लिख रहे हैं। ये किताब आरक्षण आंदोलन और समाज के बारे में है। राजद्रोह के आरोप में जेल में बंद गुजरात के पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को इस किताब को लिखने की प्रेरणा उनकी प्रेमिका किंजल पटेल से मिली है।

22 वर्षीय हार्दिक सूरत के लाजपुर सेंट्रल जेल में बंद हैं। पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल अक्टूबर माह में राजकोट से राजद्रोह के एक मामले में पकडे गये थे। किंजल की ही प्रेरणा से हार्दिक जेल में आंदोलन और समाज के बारे में एक पुस्तक लिख रहे हैं।

विशेष बात यह है कि आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल की जेल से छूटने के बाद उनकी प्रेमिका किंजल पटेल से सगाई और शादी होगी। इस बात का खुलासा आज उनके माता पिता ने पत्रकारों से बातचीत में किया।

अक्टूबर माह में राजकोट से राजद्रोह के एक मामले में पकडे गये 22 वर्षीय हार्दिक सूरत के लाजपुर सेंट्रल जेल में बंद हैं। उनके पिता भरत पटेल तथा माता ऊषाबेन पटेल ने बताया कि हार्दिक की उनकी छोटी बहन मोनिका की दोस्त किंजल से पहले से जान-पहचान और दोस्ती है। अगर वह जेल नहीं गये होते तो दोनो की अब तक सगाई और शादी हो चुकी होती। जेल से छूटने पर दोनो की सगाई और शादी हो जाएगी। उषाबेन ने बताया कि किंजल हार्दिक के पैतृक शहर वीरमगाम की ही रहने वाली है तथा उनके घर आती जाती थी और इसी दौरान उनमें और हार्दिक की दोस्ती हो गयी। किंजल ने इस बात से अपने परिजनों को अवगत करा दिया और दोनो परिवार इस रिश्ते के लिए पहले से ही तैयार हैं। बताया जाता है कि जेल से हार्दिक और किंजल के बीच पत्र-व्यवहार जारी है। किंजल की ही प्रेरणा  हार्दिक को जेल में आरक्षण और समाज के बारे में एक पुस्तक का लेखक बना रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *