Breaking News

हेमामालिनी उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत समारोह में महालक्ष्मी की प्रस्तुति देंगी

hema malni भोपाल,  मध्यप्रदेश के सतना जिले के मैहर में आज शाम से शुरू होने वाले तीन दिवसीय प्रतिष्ठित उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत समारोह में बॉलीवुड अभिनेत्री हेमामालिनी नृत्य-नाटिका महालक्ष्मी की प्रस्तुति देंगी। उनके अलावा, इस समारोह में देश के कई जाने-माने कलाकार भी अपने हुनर से रंग बिखरेंगे। मध्यप्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया, प्रतिष्ठित उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत समारोह सतना जिले के मैहर में 19 से 21 जनवरी तक होगा।

इस तीन दिवसीय सांस्कृतिक समारोह का शुभारंभ प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज शाम को करेंगे। उन्होंने कहा, इस समारोह के समापन में बॉलीवुड अभिनेत्री एवं सांसद हेमामालिनी नृत्य-नाटिका महालक्ष्मी की प्रस्तुति देंगी। उन्होंने बताया, इस दौरान अलाउद्दीन खां के जीवन और कृतित्व पर आधारित राहुल रस्तोगी की प्रदर्शनी भी लगेगी।अधिकारी ने कहा कि मैहर के नागरिकों की आस्था और भावनाओं से जुड़े इस समारोह में उस्ताद अलाउद्दीन खां की संगीत संध्या का शुभारंभ प्रतिदिन मैहर वाद्य वृन्द के वृन्द वादन से शुरू होगा।

प्रतिवर्ष होने वाले संगीत समारोह में इस बार मैहर शहर के लोग अपने घरों में सजावट और रोशनी करेंगे तथा इन तीन दिन तक नगर को रंगीन झालरों से सजाया जायेगा। उन्होंने कहा, समारोह के पहले दिन 19 जनवरी को गुरु पंकज चरण ओडिसी रिसर्च फाउण्डेशन भुवनेश्वर द्वारा ओडिसी समूह, सुगातो भादुड़ी कोलकाता का मेन्डोलिन और न्नूलाल मिश्र वाराणसी द्वारा गायन की प्रस्तुति होगी। उन्होंने बताया कि समारोह के दूसरे दिन संगीत संध्या में स्थानीय कलाकारों के गायन और वादन कार्यक्रम में आकांक्षा तिवारी का गायन, मनोज कुमार जैसवाल सितार, अमन जैन गायन, प्रीति सिंह कथक के बाद पूर्वी नीमगांवकर इंदौर का गायन, सिराज अली खां एवं आतिश मुखोपाध्याय कोलकाता की सरोद जुगलबंदी, साजी एम. भोपाल का मोहिनी अट्टम, कुचिपुड़ी, भरतनाट्यम समूह और शुभेन् राव नई दिल्ली का सितार वादन की प्रस्तुतियां होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *