Breaking News

अखिलेश यादव ने कहा,बजट नाउम्मीदी का पुलिंदा है

नयी दिल्ली,  समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को पेश बजट को नाउम्मीदी का पुलिंदा करार देते हुये कहा कि इससे किसानों और युवाओं को बहुत निराशा होगी।

अखिलेश यादव ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा कि बजट में बागवानी किसानों के उत्पादों के लिये न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के कोई प्रावधान नहीं किये गये हैं। बजट में मंडी निर्माण पर कोई बात नहीं की गयी है। उत्तर प्रदेश में पिछले कई वर्षों से एक भी नयी मंडी नहीं बनी है। यदि मंडी नहीं होंगी तो किसान अपने उत्पाद कहां बेचेंगे।

उन्होंने कहा कि गुजरात में गिफ्ट सिटी बना दी गयी, लेकिन अन्य राज्यों में इसके लिये कोई प्रावधान इस बजट में नहीं किये गये। यदि उत्तर प्रदेश या अन्य राज्यों में गिफ्ट सिटी बनाने की घोषणा बजट में की जाती तो रोजगार के प्रचुर अवसर उत्पन्न होते और युवाओं को राहत मिलती।

अखिलेश यादव ने कहा कि युवाओं को आधी-अधूरी नौकरियां देने से उनका भला नहीं होगा। हर क्षेत्र में अग्निवीर बनाने से रोजगार की समस्या दूर नहीं होगी। उन्होंने कहा कि इस बजट से कोई परिवर्तन नहीं आने वाला।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोई निवेश नहीं आ रहा है। बजट में उत्तर प्रदेश के लिये कोई परियोजना की घोषणा नहीं की गयी है।