Breaking News

अखिलेश यादव ने बनाया, नरेश उत्तम पटेल को समाजवादी पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष

naresh-uttamलखनऊ, समाजवादी पार्टी मे जारी उथल पुथल के बीच राष्ट्रीय प्रतिनिधि सम्मेलन में घोषित नये राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी को नया प्रदेश अध्यक्ष दे दिया है।

अखिलेश यादव ने राज्य विधान परिषद सदस्य नरेश उत्तम पटेल को समाजवादी पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है । जनेश्‍वर पार्क मैदान में रविवार को समाजवादी पार्टी का आपात्  राष्ट्रीय अधिवेशन बुलाया गया । सपा के इस सम्‍मेलन में अखिलेश यादव को पार्टी का राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चुन लिया गया। वहीं मुलायम सिंह को मार्गदर्शक बना दिया गया। इसके अलावा शिवपाल यादव को सपा प्रदेश अध्‍यक्ष पद से हटा दिया गया है और अमर सिंह यादव को पार्टी से निष्‍कासित कर दिया गया। इसके बाद अखिलेश यादव ने शिवपाल यादव के स्थान पर  नरेश उत्तम पटेल को यूपी समाजवादी पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है।

समाजवादी पार्टी में जारी वर्चस्‍व की जंग के बीच  ताजा घटनाक्रम में शिवपाल समर्थकों ने आरोप लगाया कि अखिलेश समर्थकों ने सपा मुख्‍यालय पर कब्‍जा कर लिया है उन्‍हें पार्टी हेडक्‍वार्टर में प्रवेश करने से रोका गया। उधर, अखिलेश समर्थक धड़े द्वारा नवनियुक्त यूपी अध्‍यक्ष एमएलसी नरेश उत्‍तम को सपा मुख्‍यालय मे प्रवेश कराया गया और शिवपाल यादव की नेमप्‍लेट को भी निकाल दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *