Breaking News

अगरतला हवाई अड्डे के नवनिर्मित टर्मिनल भवन का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

नयी दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को पूर्वोत्तर के दौरे पर त्रिपुरा में अगरतला में महाराजा बीर बिक्रम (एमबीबी) हवाई अड्डे के नये एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान के मुताबिक लगभग 450 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित महाराजा बीर बिक्रम हवाई अड्डे का नया एकीकृत टर्मिनल भवन आधुनिक सुविधाओं और नवीनतम आईटी नेटवर्क की एकीकृत प्रणाली से लैस है।

यह अत्याधुनिक टर्मिनल भावन 30,000 वर्गमीटर में फैला एक अत्याधुनिक भवन है। नये टर्मिनल भवन का विकास देश भर के सभी हवाई अड्डों पर आधुनिक सुविधाएं प्रदान करने की सरकार की पहल के अनुरूप एक प्रयास बताया गया है।

श्री मोदी इस अवसर और मुख्यमंत्री त्रिपुरा ग्राम समृद्धि योजना और विद्याज्योति स्कूल परियोजना मिशन की 100 प्रमुख पहलों का शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री त्रिपुरा ग्राम समृद्धि योजना का उद्देश्य ग्रामीण स्तर पर मुख्य विकास क्षेत्रों में सेवा वितरण के लिए बेंचमार्क मानकों तक पहुंचना है।

विद्याज्योति स्कूल परियोजना मिशन 100 का उद्देश्य राज्य में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार करना है और 100 मौजूदा उच्च/उच्च माध्यमिक विद्यालयों को अत्याधुनिक सुविधाओं और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ विद्याज्योति विद्यालयों में परिवर्तित करना है। यह परियोजना नर्सरी से बारहवीं कक्षा तक के लगभग 1.2 लाख छात्रों को कवर करेगी और अगले तीन वर्षों में लगभग 500 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।