Breaking News

अगले विश्व कप में भी कोचिंग करना चाहता हूं- स्कोलारी

रियो डी जनेरियो,  लुइस फेलिपे स्कोलारी ने खुलासा किया है कि वह अगले विश्व कप में भी कोचिंग करना चाहते हैं, लेकिन उन्होंने ब्राजील की राष्ट्रीय फुटबाल टीम में वापसी से साफ इनकार किया है। वर्तमान में ग्वांगझो एवरग्रांडे के कोच स्कोलारी के मार्गदर्शन में ब्राजील की टीम ने 2002 विश्व कप टूर्नामेंट का खिताब जीता था। इसके बाद 2014 विश्व कप में भी उन्होंने ब्राजील का कोच पद संभाला था।

इसी विश्वकप के सेमीफाइनल में ब्राजील को जर्मनी के हाथों 7-1 से कभी न भूलने वाली हार मिली थी। समाचार पत्र फोल्हा डे एस. पाउलो को दिए एक साक्षात्कार में स्कोलारी ने कहा, मैंने दो बार ब्राजील राष्ट्रीय टीम का कोच पद संभाला है। मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। अब राष्ट्रीय टीम के कुछ नए लक्ष्य हैं, नई दिशा है और नया कोच है।

स्कोलारी ने कहा, मैंने राष्ट्रीय टीम के कोच बनने के मकसद से क्लबों का मार्गदर्शन नहीं किया। अभी मैं ग्वांगझो का कोच हूं। इस साल हमने एक खिताब जीत लिया है और हम एक या दो खिताब जीतना चाहते हैं। मैं कम से कम दो साल तक चीन में रहना चाहता हूं। ग्वांगझो से 2015 में कोच के तौर पर जुड़े स्कोलारी ने क्लब के साथ अब तक छह खिताब जीते हैं। उनका क्लब के साथ करार इस साल अक्टूबर में समाप्त हो जाएगा। हालांकि, 68 वर्षीय स्कोलारी ने क्लब के साथ एक साल और बने रहने के विकल्प पर विचार करना शुरू कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *