Breaking News

अधिकारियों की लापरवाही से पैदा हुए सीवर संकट : आतिशी

नयी दिल्ली, दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने गुरुवार को कहा कि अधिकारियों की लापरवाही से शहर में पैदा हुए सीवर संकट की वजह से दिल्ली महामारी के कगार पर पहुंच गई है।

सुश्री आतिशी ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर कहा है कि दिल्ली जल बोर्ड में जानबूझ कर वित्तीय संकट पैदा कर दिल्लीवालों का जीवन नर्क में डाला गया है। उन्होंने सीवर ओवरफ्लो की समस्या पर गंभीर चिंता जताते हुए मुख्य सचिव को कड़े निर्देश जारी किए हैं।

उन्होंने प्रभावित इलाकों का दौरा भी किया। उन्होंने कहा है कि सीवर संबंधित संकट के समाधान की निगरानी करना मुख्य सचिव की जिम्मेदारी होगी। इस तरह से सीवर ओवरफ्लो होने के चलते कई बीमारियां पैदा हो सकती हैं और इससे दिल्ली में गंभीर स्वास्थ्य संकट पैदा हो सकता है।

उन्होंने कहा है कि अधिकारियों की इस लापरवाही से शहर में पैदा हुए सीवर संकट की वजह से दिल्ली महामारी के कगार पर पहुंच गई है। उन्होंने मुख्य सचिव को कड़े शब्दों में निर्देश दिए हैं कि शहर के हर हिस्से में पर्याप्त संख्या में मैन पावर और मशीन की तैनाती की जाए, ताकि सीवर ओवरफ्लो की समस्या न हो। साथ ही अगले 48 घंटों के अंदर जलबोर्ड को आवंटित बजट में से पर्याप्त धन जारी किया जाए और जलबोर्ड में जानबूझ कर फंड की कमी पैदा करने के लिए जिम्मेदार सभी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।