Breaking News

अनियंत्रित कार से नौ लोग घायल, दो की हालत गंभीर

नैनीताल,  उत्तराखंड के नैनीताल में एक अनियंत्रित कार की चपेट में आने से नौ लोग घायल हो गए जिसमें एक महिला पर्यटक सहित दो लोगों की हालत गंभीर है। कार चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

नैनीताल के कोतवाल धर्मवीर सोलंकी ने बताया कि आज अपराह्न शहर में उस समय हड़कंप मच गया जब नोएडा से यहां घूमने आए एक पर्यटक की अनियंत्रित कार यूपी-16 सीके 1456 से हाईकोर्ट से इलाहाबाद बैंक के बीच नौ लोगों को बुरी तरह से घायल हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार भीड़भाड़ वाले इलाके में कार की गति काफी तेज थी।

कार ने इस दौरान काफी वाहनों को भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। आखिर में कार चालक जब वाहन पर नियंत्रण नहीं रख पाया तो रॉयल होटल के पास कार दीवार से टकरा कर वाहनों के ऊपर चढ़ गयी। तब तक पैदल चल रहे कई पर्यटक एवं लोग घायल हो चुके थे। आनन फानन में लोगों ने वाहन चालक अमित बहुगुणा को बाहर निकाला और उसकी पिटायी कर दी।

तुरंत ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। पुलिस ने वाहन चालक को अपने कब्जे में ले लिया। श्री सोलंकी ने बताया के वाहन चालक उत्तराखंड के उधमसिंह नगर के खटीमा का रहने वाला है और दिल्ली में नौकरी करता है और वह नैनीताल घूमने आया था। नैनीताल के प्रशासनिक अकादमी के पास एक निजी होटल में ठहरा था तथा अपने दोस्त के कार को चला रहा था।

घायलों में सलमा (60), महलोलपुर, मुरादाबाद, कमल बिष्ट, यश, प्रियंका देवी, माया देवी, कमल फर्त्याल, लीला अधिकारी, लक्की पंवार व विजय फर्त्याल (सभी निवासी नैनीताल) शामिल हैं। सलमा हसनपुर, अमरोहा के अपने करीबी रिश्तेदारों के साथ घूमने के लिये नैनीताल आयी थी। सभी होटल से निकल कर बाहर घूमने के लिये जा रहे थे। इसी दौरान कार ने उन्हें टक्कर मार दी। उन्हें सिर और कमर में चोट आयी है।

श्री सोलंकी ने बताया कि आरोपी चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी नशे में है और उसके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई अमल में लायी जा रही है। घायल लक्की की हालत गंभीर बतायी जा रही है। चिकित्सकों ने उसे हायर सेंटर रैफर करने की सलाह दी है।