Breaking News

अपना दल (एस) के राष्ट्रीय अधिवेशन होगा पार्टी अध्यक्ष का चुनाव

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की विधान सभा में तीसरे सबसे बड़े राजनीतिक दल के रूप में उभरी अपना दल (एस) काे राज्य स्तरीय पार्टी का दर्जा मिलने के बाद पार्टी का पहला राष्ट्रीय अधिवेशन आगामी शुक्रवार (04 नवंबर) को लखनऊ में आयोजित होगा।

पार्टी की ओर से मंगलवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार लखनऊ स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आहूत इस अधिवेशन में अपना दल (एस) के अध्यक्ष का चुनाव होगा। गौरतलब है कि निर्वाचन आयोग ने हाल ही में अपना दल (एस) को राज्य स्तरीय पार्टी की मान्यता प्रदान की है।
राज्य स्तरीय दर्जा मिलने के बाद अपना दल (एस) का यह पहला राष्ट्रीय अधिवेशन होगा। सम्मेलन में पार्टी के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी शिरकत करेंगे और नए राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव करेंगे।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि आगामी 04 नवंबर को होने वाले पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारी जोरों पर चल रही है। अपना दल (एस)की अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल अधिवेशन की अध्यक्षता करेंगी। पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय एवं प्रदेश पदाधिकारी एवं कार्यकारिणी के सदस्य, सभी जिलाध्यक्ष पार्टी अध्यक्ष का चुनाव करेंगे।

इसके बाद पार्टी के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष की मौजूदगी में उनके दिशा निर्देश पर पार्टी की गतिविधियों को और गति देने के लिए आगामी कार्यक्रम भी तय किए जाएंगे। श्रीवास्तव ने बताया कि राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारियों को लेकर एक टीम गठित की गयी है।