Breaking News

अपने हालात सुधारने के लिए भिड़ेंगे मुंबई और ओड़िसा

वास्को,  मौजूदा चैम्पियन मुंबई सिटी एफसी और ओड़िसा एफसी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 में अपनी डांवाडोल स्थिति को पीछे छोड़कर नए साल में नए सिरे से नई शुरुआत करना चाहेंगे, जब ये दोनों टीमें सोमवार को वास्को डे गामा स्थित तिलक मैदान स्टेडियम में एक-दूसरे सामना करेंगी। ओड़िसा पिछले चार मैचों से जीती नहीं है जबकि मुंबई के विजयी अभियान में हल्का से ब्रेक लगा है। लिहाजा, इस मैच में मिलने वाली जीत दोनों ही टीमों के खराब हालात को ठीक करेगी।

ओड़िसा को पिछले मैच में हैदराबाद एफसी से करारी हार मिली थी। यह हार ओड़िसा के खेल व फॉर्म में गिरावट को रेखांकित करती है, जो शुरुआती कुछ मैचों में अच्छी दिखाई दे रही थी। स्पेनिश कोच किको रामिरेज की टीम रक्षात्मक रूप से खराब रही है। यह टीम इस सीजन में अपने आठ मैचों में 20 गोल खा चुकी है, जो कि अब तक का सबसे खराब रिकॉर्ड है। ओड़िसा ने केवल एक क्लीन शीट के साथ 20 मैचों में 44 गोल खाने के बाद हीरो आईएसएल 2020-21 सीजन की समाप्ति की थी, जो कि बेहद खराब डिफेंसिव रिकॉर्ड था।

प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में ओड़िसा के सहायक कोच किनो गार्सिया ने कहा, “कुछ क्षण ऐसे होते हैं, जब हमने व्यक्तिगत गलतियां की और उनका खमियाजा हमें मैच में उठाना पड़ा, लेकिन हम किसी को दोष नहीं दे सकते हैं। कोचिंग स्टाफ पहले जिम्मेदारी लेगा और फिर खिलाड़ी। हम समाधान ढूंढने की कोशिश करते रहेंगे और हमें चीजों के बेहतर होने का भरोसा है।” उन्होंने मुंबई से मैच पर कहा, “मुंबई सिटी लीग में शीर्ष पर है और वो मजबूत टीम है। हमने अपना होमवर्क कर लिया है और हम तैयार रहेंगे।”

दूसरी ओर, मुंबई पिछले दो मैचों में अंक गंवाने के बाद अपने शीर्ष स्थान को मजबूती देने उतरेगी। मौजूदा चैम्पियनों को केरला ब्लास्टर्स एफसी से हार मिली थी और फिर नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के साथ हाई स्कोरिंग मैच में ड्रा खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा था। इन परिणामों के कारण हैदराबाद एफसी और एटीके मोहन बगान को उसके नजदीक आने का मौका मिल गया।

कोच डेस बकिंघम ने कहा, “हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हम रक्षात्मक रूप से भी अच्छी स्थिति में रहे। पिछले कुछ मैचों में हम इसी की ट्रेनिंग ले रहे हैं। हम आक्रामक फुटबॉल खेलना जारी रखना चाहते हैं, लेकिन हमें रक्षात्मक रूप से भी अच्छा करने की जरूरत है।”