Breaking News

अपराध पर अंकुश के साथ अपराधियों पर लगााम लगाने की तैयारी

कुशीनगर,  जिले में कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस अधीक्षक ने जनपदभर पुलिस विभाग के आलाअफसरों व कर्मियों ने रविवार को पुलिस लाईन कुशीनगर के सभागार में बैठक ली।जिसमें जिले भर अपराध पर अंकुश के साथ-साथ अपराधियों पर लगााम लगाने पर विशेष चर्चा की गयी। गोष्ठी में पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस की समस्याओं को भी सुना गया तथा उसके समाधान हेतू संबन्धित को निर्देशित किया गया। गोष्ठी में पुलिस अधीक्षक ने सभी को अभिलेखों के सही तरह से रख रखाव व हो रही घटनाओं के संबन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

लम्बित विवेचना का निस्तारण, वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी, एन0वी0डब्लू0 में गिरफ्तारी आदि तत्काल की जाय तथा विवेचना में किसी प्रकार की हेराफेरी बर्दास्त नही की जायेगी। विवेचना में हेराफेरी की शिकायत से सम्बन्धित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी। ऐसे सभी पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों को चिन्हित करके कार्यवाही की जायेगी।

जो एक ही स्थान पर जमे रहना चाहते है तथा अपना राजकीय कार्य न करके अवैध गतिविधियों में संलिप्त होने का प्रयास करते है, इत्यादि की भी समीक्षा की गयी।तथा इस कार्य में उदासीन कार्यवाही दिखाने वाले चौकी प्रभारियों के कार्य में सुधार हेतु कड़े निर्देश दिये गये है। अवैध शराब, अवैध बालू, मिट्टी खनन, अवैध लकड़ी कटान इत्यादि का धन्धा करने वाले अपराधियों की सूची तैयार कर इनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

ऐसे सभी पुलिस अधिकारी ध्कर्मचारियों को चिन्हित किया जायेगा जो इस प्रकार के अबैध कारोबारियों को संरक्षण देते हैं इस प्रकार के अपराधियों के विरुध्द गैगेस्टर एक्ट, गुण्डा एक्ट व एनएसए की कार्यवाही की जायेगी। अपर पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी सदर, पुलिस कार्यालय के सभी शाखा प्रभारी, सभी अधिकारी, कर्मचारीगण मौजूद रहे।