Breaking News

अफसरों से बोले पीएम मोदी- हम जो काम करें, उसका नतीजा भी निकलना चाहिए

नई दिल्ली, सिविल सर्विस डे के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफसरों को संबोधित किया. उन्होने कहा कि हम जो काम करें, उसका नतीजा भी निकलना चाहिए. उन्होने कहा कि हर किसी को लगना चाहिए कि देश मेरा है, सरकार मेरी है। सभी लोगों को जिम्मेदारी का एहसास होना चाहिए।

जानिये, मायावती ने किन्हे सौंपा, लखनऊ और कानपुर के मेयर पदों का प्रभार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफसरों को संबोधित करते हुये कहा कि पिछले 15-20 वर्षों में कार्यशैली का तरीका बदला है, अब हमारी जिम्मेदारी बढ़ गई है। मोदी बोले, “सरकारें आएंगी-जाएंगी, व्यवस्था लागू रहेगी। आज एक अवसर आया है स्थितियों को बदलने का।

मायावती ने किया, बसपा में बड़ा फेरबदल

 सत्यनिष्ठा से काम होना चाहिए, मैं आपके साथ खड़ा हूं। उस वक्त को याद कीजिए, जब आपने सिविल सेवा परीक्षा पास की थी तो क्या सपने थे, क्या उसमें कोई बदलाव आया है। उन्होने कहा कि हम अपनी जिंदगी से ही प्रेरणा ले सकते हैं।

सत्ता जाते ही मुलायम सिंह के घर पर बिजली विभाग का धावा, थमाया लाखों का बिल

 गड्ढा खोदने-भरने से काम नहीं चलेगा, पेड़ भी लगना चाहिए। हम जो काम करें, उसका नतीजा भी निकलना चाहिए। अब हमें हर काम को आउटकम के तराजू पर तौलना होगा। परफॉर्म करने के लिए कमर कसना होगा।

 पीएम ने कहा कि अब लोगों के पास कई तरह के विकल्प मौजूद हैं। हमारी चुनौतियां भी बढ़ गई हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें भी अपनी कार्यशैली को बदलना होगा। सरकार के रहते हुए लोगों को बोझ का एहसास नहीं होना चाहिए।

 मोदी ने कहा कि मैं चाहता हूं कि अगले एक साल में काम की क्वालिटी में बदलाव होना चाहिए, सिर्फ सर्वश्रेष्ठ होने से काम नहीं चलता है। अगर सर्वश्रेष्ठ होने का ठप्पा आप पर लगा है तो उसे आदत बनाना जरुरी है।

मोदी ने कहा कि हमें गर्व होना चाहिए कि जहां मैंने काम किया कि उस काम को मेरे जूनियर ने आगे बढ़ाया। मोदी बोले कि हम सभी एक साथ मिलकर काम करना होगा। मोदी ने कहा कि सिविल सर्विस की सबसे बड़ी ताकत को खोने नहीं देना चाहिए, अफसरों की सबसे बड़ी ताकत अनामिका है. जो कि अफसर की सोच और उसके विजन को दर्शाती है।

मोदी ने कहा कि मैं सोशल मीडिया की ताकत को जानता हूं, सोशल मीडिया के जरिए लोगों को जागरुक किया जा सकता है। जिला लेवल के अफसर भी इसका फायदा उठा सकते हैं, वह अफसर इसका फायदा भी उठा रहे हैं। मोदी ने कहा कि काम के दौरान सोशल मीडिया पर खुद का प्रचार जरुरी नहीं है, सोशल मीडिया का इस्तेमाल जनता की भलाई के लिए करना चाहिए। अपने विवेक से ताकत का इस्तेमाल करना चाहिए।