Breaking News

अफ्रीकी देश सेनेगल को रेल कोच की आपूर्ति करेगा आरेडिका

रायबरेली, अफ्रीकी देश सेनेगल ने भारत में निर्मित रेल कोच खरीदने के प्रति दिलचस्पी जाहिर की है। इस सिलसिले में सेनेगल के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरूवार को आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना (आरेडिका) का दौरा किया।

आरेडिका के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी आर एन तिवारी ने बताया कि सेनेगल के सेक्रेटरी ऑफ स्टेट इंचार्ज ऑफ रेलवे मायासिन कमारा और डायरेक्टर जनरल मैनेजर साम्बा नडाए के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने आज फैक्ट्री परिसर का दौरा किया और आरेडिका में तैयार हो रहे कोचों का बहुआयामी अवलोकन किया। इस दौरान राइट्स के अधिकारी भी साथ रहे।

आरेडिका के महाप्रबंधक एस एस कलसी ने सेनेगल के उच्च प्रतिनिधि मण्डल को आरेडिका में चल रहीं विभिन्न प्रकार के कोचों के निर्माण एवं प्रौद्योगिकी के बारे में बताया तथा प्रतिनिधियों को विश्वास दिलाया कि, आरेडिका सेनेगल की आवश्यकतानुसार टेलर मेड कोच बनाने में सक्षम है। सेनेगल के प्रतिनिधिमंडल ने आरेडिका के कोचों की तकनीकी, डिजाइन एवं गुणवत्ता देख कर प्रसन्नता व्यक्त की और कहा कि, यहाँ की अवसंरचना को देख कर ऐसा लगता है कि, आरेडिका का कोच निर्माण हमारी आवश्यकताओं के अनुकूल है जो सेनेगल रेलवे के अवसंरचनात्मक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकता है।

उन्होने बताया कि सेनेगल रेलवे में लगभग 1000-1200 किमी की रेल परियोजना है, इसी को ध्यान में रखते हुए जल्दी ही तीन ट्रेन सेट खरीदने हेतु अग्रिम कार्यवाही शुरू करने की संभावना है।

इस अवसर आरेडिका के प्रधान मुख्य सामग्री प्रबंधक एन.डी.राव, पीएफए जेएन पांडेय, सीडब्ल्यूई ट्रेन सेट आर के एम पासी, सहित उच्च अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।