Breaking News

अब एक क्लिक पर जानिये, किसी भी मोबाइल टॉवर के, ईएमएफ उत्सर्जन के बारे मे

नई दिल्ली, दूरसंचार विभाग ने मोबाइल टॉवरों और ईएमएफ उत्सर्जन के अनुपालन से संबंधित सूचनाओं को साझा करने के लिए मंगलवार को तरंग संचार नामक एक वेब पोर्टल की शुरुआत की है। संचार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं रेलराज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने यहां आयोजित एक समारोह में तरंग संचार पोर्टल की औपचारिक शुरुआत की। दूरसंचार विभाग ने मोबाइल टॉवर उत्सर्जन के मुद्दे पर फैली गलतफहमी दूर करने के लिए तरंग संचार पोर्टल की शुरुआत की है।

जानिये, योगी सरकार की, पांचवीं कैबिनेट बैठक के, छ: अहम फैसले

 इस पोर्टल से ईएमएफ अनुपालन प्रक्रिया के प्रभाव के बारे में जनसाधारण के बीच विश्वास पैदा होगा। इस अवसर पर मनोज सिन्हा ने कहा, तरंग संचार पोर्टल की शुरुआत टॉवरों और उनसे होने वाले उत्सर्जन के बारे में नागरिकों की भ्रांतियों और मिथकों को दूर करने में निश्चित तौर पर सहायक सिद्ध होगी।

सरकारी फाइलों से धूल हटाने के लिए सीएम योगी ने जारी किया यह आदेश

 यह पोर्टल सामान्य व्यक्ति को एक माउस के क्लिक से किसी विशेष स्थान में कार्य कर रहे टावरों के बारे में जानकारी देगा और साथ ही साथ यह जानकारी भी देगा कि क्या इन टावरों द्वारा निर्धारित ईएमएफ उत्सर्जन मानकों का अनुपालन किया जा रहा है।

सीएम योगी ने सुनायी, कृष्ण और सुदामा के बीच हुये, कैशलेस ट्रांजेक्शन की कहानी

 दूरसंचार विभाग के सचिव पी.के. पुजारी ने कहा, सरकार अपने नागरिकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए कटिबद्ध है। यह सुनिश्चित करने के लिए दूरसंचार विभाग ने मोबाइल टॉवरों से विद्युत चुबंकीय उत्सर्जन के मानक निर्धारित किए हैं, जो इंटरनेशनल कमीशन फॉर नॉन आयोनाइजिंग रेडिएशन प्रोटेक्शन (आईसीएनआईआरपी) द्वारा निर्धारित और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा अनुसंशित अंतर्राष्ट्रीय मानकों से दस गुना अधिक सख्त हैं।

गांवों को 24 घंटे बिजली देने के लिये, मुख्यमंत्री योगी ने लगायी जरूरी शर्त