Breaking News

अब कभी पंचर नहीं होंगे कार के टायर्स, आ रहे हैं ये खास टायर्स

नई दिल्ली,मिशेलिन और जनरल मोटर्स ने नई जनरेशन का एक टायर पेश किया है जिसमें हवा नहीं डलती, यहां तक कि यह टायर पंचर भी नहीं होता। इस टायर को अपटिस नाम दिया गया है।

भगवान गणेश की मूर्ति से निकला पसीना…

 इसे स्थायी गतिशीलता के लिए Movin’On शिखर सम्मलन में – Uptis प्रटोटाइप कहा जाता है। ज्वाइंट रिसर्च एग्रीमेंट दोनों कंपनियों को 2024 की शुरुआत में यात्री मॉडल पर Uptis को पेश करने के लक्ष्य के साथ Uptis प्रोटोटाइल को मान्य करेगा। मिशेलिन और जनरल मोटर्स Uptis प्रोटोटाइप पर काम कर रहे हैं और इसमें शुरुआत शेवरले बोल्ड ईवी से करने जा रहे हैं। इस साल के अंत तक कंपनियां मिशिगन में बोल्ट ईवी वाहनों के परीक्षण बेड़े पर Uptis की वास्तविक विश्व परीक्षण शुरू करेंगी।

इस नर्स ने 85 मरीजों को जहर का इंजेक्शन देकर सुलाया मौत की नींद

Michelin पिछले पांच सालों से अभी तक एयरलेस टायर्स पर काम कर रही है। कंपनी ने 2014 में ट्वील कॉन्सेप्ट भी शोकेस किया था और इसे कमर्शियल उपयोग के लिए तैयार करने के लिए नए प्लांट में 50 मिलियन डॉलर का निवेश किया गया। Uptis इसी का एक वर्जन है और एयरलेस है। यह फ्लैट टायर और ब्लोआउट के जोखिम को पूरी तरह से समाप्त कर देता है।

दुनिया को ये एक चिप के बना सकता है दिमागी गुलाम….

Uptis प्रोटोटाइप आज से यात्री वाहनों के लिए फिर से इंजीनियर है और यह मोबिलिटी के उभरते रूपों के लिए भी अच्छी तरह से अनुकूल है। कल के वाहन और बेड़े – चाहे ऑटोनॉमस, ऑल इलेक्ट्रिक, शेयर्ड सर्विस या अन्य एप्लिकेशन्स – टायर से लगभग शून्य रखरखाव की मांग करेंगे ताकि उनकी परिचालन क्षमताओं को अधिकतम किया जा सके। Uptis में एक अलग आर्किटेक्चर और मैटेरियल्स है, जो टायर को सड़क पर चलने वाली स्पीड में कार के वजन को सहन करने में सक्षम बनाती है।

प्लेटफॉर्म टिकट से भी कर सकते है ट्रेन में सफर

दुनियाभर में लगभग 200 मिलियन टायर हर साल समय से पहले पंक्चर, सड़क के खतरों से नुकसाल या अनुचित वायु दबाव के कारण खराब हो जाते हैं। Uptis प्रोटोटाइप के जरिए ये प्रगति Michelin और GM के सुरक्षित, अधिक टिकाऊ मोबिलिटी समाधान देने के लिए साझा प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है।

सैमसंग ने भारत में लॉन्च किया दुनिया का पहला ऐसा टीवी….

इंडियन ऑयल दे रहा है 12 लाख की कार जीतने का मौका…

चाॅकलेट खाने से हुई बच्‍चे की मौत….

फ्लिपकार्ट पर शुरू हुई बंपर सेल,मिल रहा है भारी डिस्काउंट

उत्तर प्रदेश को इतने नए आईएएस अफसर मिले,देखे लिस्ट…

गूगल ने भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर की ये बड़ी गलती

दुनिया में पैदा हुई एक ऐसी बच्ची,जिसका….

कल से बदल जाएंगे ये नियम,आपकी जिंदगी पर होगा सीधा असर…

कारोबारियों के लिए बड़ी खुशखबरी….