Breaking News

अब किसान नग्न होकर प्रशासन को सुनाएंगे अपने दुःख तकलीफ

झांसी, उत्तर प्रदेश के झांसी में विभिन्न मांगाें को लेकर पिछले 11 दिनों से आंदोलन कर रहे किसानों ने सरकार को अपना दुखड़ा सुनाने के लिये अनूठा तरीका अख्तियार करने का फैसला किया है जिसके तहत किसान अपनी बदहाल स्थिति को उजागर करने के लिये नग्न होकर प्रशासन के पास जायेंगे।

यहां गांधी पार्क मे दस अक्टूबर से धरने पर बैठे किसान और उनके नेता बुंदेलखंड किसान पंचायत के अध्यक्ष गौरी शंकर बिदुआ ने रविवार को पत्रकारों से कहा हम लोग प्रशासन और सरकार को अपनी परेशानियां बता बता कर थक चुके हैं लेकिन किसी के पास हमारी बात सुनने का समय है और न ही हमारी परवाह। पहले हमने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजे फिर प्रशासन को अपनी बात समस्या और हमारी बदहाल स्थिति के बारे मे बताने के लिए जमीन पर लेट लेटकर उनके पास तक गये लेकिन प्रशासन को बिल्कुल जरूरी नहीं लगा हमारी बात सुनना और तब हम सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देकर आ गये थे।

उन्होंने कहा कि अब बहुत हो गया हम बता बता कर थक चुके हैं अब बात करने का समय खत्म हुआ । अब आगे कोई कदम उठाने की जरूरत है और इसीलिए हम किसानों ने तय किया है कि कल से हम जिलाधिकारी के कार्यालय हर दिन एक एक कपड़ा उतार कर जायेंगे। कल हम कुर्ता उतार कर जायेंगेए मंगलवार को पायजामा उतार कर जायेंगे और बुधवार को बनियान उतर कर जायेंगे अगर इसके बाद भी प्रशासन और सरकार ने हमारी समस्याओं का समाधान नहीं किया तो इसके बाद हम लोगों को अपनी समस्याओं की गंभीरता से अवगत कराने के लिए वो काम करेंगे जो हमारी संस्कृति और लोक लाज के पैमाने तोड़ देगी । हम इसके बाद पूरी तरह से निवस्त्र होकर 25 अक्टूबर को जिलाधिकारी के पास जायेंगे।

किसान 26 अक्टूबर को मंडलायुक्त और 27 को सिंचाई विभाग के मुख्यालय बेतवा भवन जायेंगे और इसके बाद लेागों को अपना उत्पीड़न दिखाने के लिए 28 अक्टूबर को पूरे शहर का चक्कर लगायेंगे। इसके बाद भी कोई किसानों की नहीं सुनता है तो 29 अक्टूबर को एक बार फिर पत्रकारों को बतायेंगे कि आगे की रणनीति क्या होगी। उन्होंने कहा कि इतना तो तय है कि अगर इतने पर भी सरकार और प्रशासन हमारी परेशानियों पर मूक बना रहा तो आने वाला आंदोलन बेहद हृदयविदारक होगा।