Breaking News

अब माओवादी नये क्षेत्रों में गतिविधियां बढ़ाना चाहते हैं : गृहमंत्रालय

नई दिल्ली, माओवादी अपने आंदोलन को नये क्षेत्रों में बढ़ाना चाहते हैं और उन्होंने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र की साझा सीमावर्ती क्षेत्रों में अपनी गतिविधियां बढ़ा दी हैं। स

रकार की ओर से सोमवार को जारी एक दस्तावेज में उक्त जानकारी दी गयी है। छत्तीसगढ़ के दक्षिणी सीमावर्ती क्षेत्र में सक्रिय नक्लवादियों का सबसे जानलेवा संगठन दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी (डीकेएसजेडसी) इस कदम के पीछे है।  

 सातवें वेतन आयोग में बदलाव को मिली मंजूरी, कर्मचारी और पेंशनर्स को मिलेगा फायदा

 सरकारी दस्तावेज के अनुसार, नये क्षेत्रों में अपना आंदोलन फैलाने और सुरक्षा बलों का ध्यान दंडकारण्य क्षेत्र से भटकाने के लिए भाकपा (माओवादी) ने छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश-महाराष्ट्र की सीमा पर गतिविधियां बढ़ा दी हैं। उसमें कहा गया है, वह क्षेत्र को नये जोन के रूप में विकसित करना चाहते हैं और इसके लिए विस्तार कोर समिति गठित की गयी है।

शहीद कैप्टन आयुष यादव के पिता ने केंद्र सरकार से पूछा-“आखिर कब तक ऐसे ही सैनिक मरवाते रहोगे?

 विभिन्न राज्यों के साथ नक्सलवादी मुद्दों पर सोमवार को हुई बैठक के दौरान केन्द्रीय गृहमंत्रालय की ओर से रखे गये एजेंडा पत्र में कहा गया है, सूचनाओं के अनुसार डीकेएसजेडसी ने पीपुल्स लिबरेशन गुरिला आर्मी (पीएलजीए) के करीब सदस्यों को राजनीतिक और संगठनात्मक कार्यों में भाग लेने के लिए भेजा है।

जवान ने मांगी दाल-रोटी, मोदी सरकार ने छीन ली रोजी-रोटी