Breaking News

अब वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में मिलेगा, सरकारी प्रसाद

वाराणसी, उत्तर प्रदेश की प्रचीन धार्मिक नगरी वाराणसी के विश्वप्रसिद्ध श्री काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रशासन श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए खुद बाबा का खास प्रसाद तैयार करवायेगा।

मंदिर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विशाल सिंह ने बताया कि श्रद्धालुओं को जहां-तहां से प्रसाद  लेने की मजबूरी नहीं रहेगी। मंदिर प्रशासन इस बार सावन माह के दौरान बाबा को भोग लगाने वाला सूजी से बनी खास लड्डू उपलब्ध करायेगा। खास बात यह कि प्रसाद एक महीने तक खराब नहीं होगा। उन्होंने बताया कि मंदिर प्रशासन भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण ;एफएसएसएआई  के मानक के अनुसार सूजी से बनी खास लड्डू खुद तैयार करवायेगा तथा उसका जियोग्राफिकल इंडिकेशन ;जीआई पंजीकरण करवाएगा।

विशाल सिंह ने बताया कि प्रसाद नकद खरीदने के लिए मंदिर के आसपास व्यवस्था रहेगी और आनलाइन ऑर्डर का भी विकल्प होगा जिससे श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि प्रसाद तैयार करने के लिए निविदा आमंत्रित की गई है तथा आने वाले कुछ दिनों में उसकी प्रक्रिया पूरी करने का प्रयास किया जाएगा।

विशाल सिंह ने बताया कि सावन माह में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर के आसपास की गलियों में अतिक्रमण हटाने के साथ-साथ साफ सफाई एवं जरूरी तमाम सुविधाएं बढ़ायी जाएगी। उन्होंने बताया कि इसके अलावा प्रशासन की ओर से बाबा दरबार का थ्री-डी तैयार करवाया जा रहा है, जिससे भक्तों को बाबा के दर्शन में सुविधा होगी।