अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल में 110 करोड़ ग्राहकों ने की खरीददारी

नयी दिल्ली, ऑनलाइन मार्केटप्लेस अमेजन डॉटइन पर त्योहारी सीजन के मद्देनजर एक महीने तक चले अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल में 110 करोड़ से अधिक ग्राहकों ने खरीददारी की है।

कंपनी ने इस दौरान हुयी बिक्री के आंकड़े जारी करते हुये आज कहा कि 2023 के त्योहारी सीज़न में बिक्री प्राप्त करने वाले विक्रेताओं की अब तक की सबसे अधिक संख्या 750 से अधिक विक्रेताओं ने करोड़ों की बिक्री की, 31,000 से अधिक विक्रेताओं ने लाखों में बिक्री की। किसी भी त्योहारी सीजन के दौरान अब तक की सबसे अधिक संख्या।

5000 नए उत्पादों को शीर्ष ब्रांडों द्वारा कई श्रेणियों में लॉन्च किया गया। 40 लाख से अधिक नए ग्राहकों ने कई श्रेणियों में उपलब्ध अपने पसंदीदा ब्रांडों के लिए पहली बार खरीदारी की है। महीने भर के ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2023 के दौरान रोमांचक बैंक छूट और अनूठे पुरस्कारों ने ग्राहकों को 600 करोड़ रुपये से अधिक की बचत करने में मदद की है और 90 प्रतिशत पिनकोड को तेज़ और विश्वसनीय डिलीवरी के साथ उनके ऑर्डर 48 घंटे के भीतर मिल रहे हैं।

कंपनी ने कहा कि अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 8 अक्टूबर से शुरू हुआ , जिसमें प्राइम अर्ली एक्सेस के 24 घंटे में, ग्राहकों को स्मार्टफोन, प्रीमियम इलेक्ट्रॉनिक्स, उच्च गुणवत्ता वाले टीवी, किताबें, स्वास्थ्य और व्यक्तिगत देखभाल संबंधी आवश्यक वस्तुएं, फैशन आइटम, मजबूत लगेज, घर की सजावट, और फिटनेस गियर पर आकर्षक ऑफ़र के साथ शीर्ष ब्रांडों से 5,000 से अधिक नए लॉन्च तक पहुंच प्रदान की गई। 38,000 विक्रेताओं ने अपनी अब तक की सबसे अधिक एक दिन की बिक्री हासिल की और 40 लाख से अधिक नए ग्राहकों अपने पसंदीदा उत्पादों और ब्रांडों के लिए पहली बार खरीदारी की।

कंपनी ने कहा कि 80 प्रतिशत नए ग्राहक टियर 2 और उससे नीचे के शहरों से आ रहे हैं। अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के दौरान लेनदेन करने के 48 घंटों के भीतर प्राइम सदस्यों के लगभग आधे ऑर्डर वितरित कर दिए गए थे।

Related Articles

Back to top button