Breaking News

अमेठी:संजय गांधी अस्पताल ,अनिश्चितकालीन धरना शुरू

अमेठी, उत्तर प्रदेश के अमेठी स्थित संजय गांधी अस्पताल की बहाली को लेकर कांग्रेस ने आर पार का सोमवार को बिगुल फूंक दिया ।

सीएमओ कार्यालय में कांग्रेस नेता दीपक सिंह के नेतृत्व सत्याग्रह आंदोलन शुरू हो गया है। दीपक सिंह ने सरकार और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर जम कर हमला बोला। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि स्मृति ईरानी ने अस्पताल को बंद करवाकर क्या सौगात दी है।

संजय गांधी अस्पताल मुंशी गंज के लाइसेंस की बहाली को लेकर सोमवार से शुरू हुए सत्याग्रह आंदोलन को लीड कर रहे कांग्रेस नेता दीपक सिंह ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाए।

उन्होंने कहा कि जिस तरह अमेठी के संजय गांधी अस्पताल को बंद किया गया है, मानक के विपरीत ईर्ष्यावश बंद किया गया, ताकत एवं सरकारी तंत्रों का दुरुपयोग किया गया। उसी क्रम में संजय गांधी अस्पताल के बहाली को लेकर हम लोग सत्या ग्रह आंदोलन पर बैठे हैं। हम सरकार से सवाल पूछने के लिए बैठे हैं ।

उन्होंने कहा कि सांसद स्मृति ईरानी से सवाल पूछ रहे हैं कि जब नीति आयोग की रिपोर्ट में स्वास्थ्य सूचनांक में सबसे फिसड्डी उत्तर प्रदेश है। वही उत्तर प्रदेश के अमेठी में संजय गांधी अस्पताल सालाना डेढ़ करोड़ का घाटा सहते हुए अमेठी के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ अच्छा इलाज दे रहा था। उसे बंद करके अमेठी के लिए क्या सौगात दी है। क्या मौत की सौगात दी है।

उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस के लोग हैं नफरत के खिलाफ, ईर्ष्या के खिलाफ सत्याग्रह के मार्ग पर बैठे हैं। इस दौरान वह लगातार सरकार पर हमलावर दिखे। उन्होंने सरकार से सवाल करते हुए कहा कि आपने संजय गांधी अस्पताल बंद कर दिया। सरकारी स्वास्थ्य सेवाएं ठीक नहीं कीं । अस्पताल में पीएससी, सीएससी पर डॉक्टर नहीं है ,दवाइयां एवं जांच नहीं है, जांच करने वाले यंत्र नहीं हैं। ऐसे में संजय गांधी अस्पताल को बंद कर दिया। हम लोग महात्मा गांधी के मार्ग पर संजय गांधी अस्पताल बहाल किए जाने तक सत्याग्रह आंदोलन पर डटे हैं ।

उन्होंने कहा कि सारी पार्टियों के लोग सभी सामाजिक संगठन के लोग बिना किसी भेदभाव के एक साथ आंदोलन में शामिल हुए हैं। हम लोग आज से आंदोलन की शुरुआत कर रहे हैं। जब तक अमेठी में अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध नहीं हो जाती संजय गांधी अस्पताल का लाइसेंस बहाल नहीं हो जाता तब तक यह आंदोलन अनावरत चलता रहेगा।

गौरतलब है कि विगत दिनों संजय गांधी अस्पताल में एक महिला इलाज के लिए आई थी,जहां उसकी तबीयत खराब होने पर स्थित बिगड़ गई थी ,जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी। परिजनों ने इसे इलाज में लापरवाही बता कर प्रदर्शन किया था। मामला को डिप्टी सीएम ने गंभीरता से लेते हुए अस्पताल पर ताला लगाने के निर्देश दिया था।अब अस्पताल का लाइसेंस निलंबित है,जिसे लेकर कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है।