Breaking News

अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण की परिकल्पना को साकार किया है: सीएम योगी

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोरखपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नीति एवं नियत की स्पष्टता पर जोर देते हुए कहा कि भाजपा ने ईमानदारी से अपने सिध्दान्तों पर चलकर अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण की परिकल्पना को साकार किया है।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को गोरखपुर के योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में आयोजित भाजपा गोरखपुर क्षेत्र के मंडल अध्यक्षों व मंडल प्रभारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि निष्ठा के साथ नीयत साफ हो तो नियंता भी नीति को सफल बनाने में योगदान देते हैं। अयोध्या में जन्मभूमि पर भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का हो रहा निर्माण इसका प्रमाण है। उन्होंने कहा कि नेतृत्व के प्रति अगाध निष्ठा, साफ नीति.नीयत और संस्थापकों के आदर्शों.मूल्यों का सम्मान करते हुए ही भाजपा आज दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बनी है।

उन्होंने मिशन 2022 को लेकर भाजपा नेताओं में जोश भरा और साथ ही विधानसभा चुनाव में जीत के लिए टिप्स भी दिए। उन्होंने आजमगढ़ में 13 नवम्बर को विश्वविद्यालय के शिलान्यास की घोषणा भी की। सीएम योगी ने कहा कि सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं को लेकर जनता के बीच मुखर होना होगा।

योगी ने बैठक के दौरान 30 अक्टूबर 1990 में कारसेवकों पर चलीं गोलियों का जिक्र भी किया और कहा कि 31 वर्ष पूर्व आज ही के दिन श्रीराम मंदिर आंदोलन के दौरान निर्मम और बर्बर गोलीकांड हुआ था। इस घटना की प्रत्येक नागरिक ने निंदा की थी मगर सेक्युलरिज्म के नाम पर सामाजिक ताने बाने को छिन्न भिन्न करने वाले मौन थे या तुष्टिकरण की नीति पर चलकर इस घटना को जायज ठहराने का कुत्सित प्रयास कर रहे थे।