Breaking News

अयोध्या: यात्री सुविधा केंद्र का हुआ भूमिपूजन

अयोध्या, भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में भव्य श्रीराम का मंदिर निर्माण के साथ यात्री सुविधा केन्द्र का आज भूमि पूजन श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय और निर्मोही अखाड़ा के महंत श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य दिनेन्द्र दास महाराज के द्वारा सम्पन्न हुआ।

विश्व हिन्दू परिषद प्रवक्ता शरद शर्मा ने यहां बताया श्रीरामजन्मभूमि पथ के बगल तीन हजार मीटर क्षेत्रफल में यात्री सुविधा केन्द्र दो तल का बनेगा, जिसका विधि विधान से भूमि पूजन ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय और ट्रस्टी महंत दिनेन्द्र दास जी महाराज ने किया। उन्होंने बताया कि श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट श्रद्धालुओं और पर्यटकों की सुविधाओं को देखते हुए नित्य नये प्रकल्पों को विकसित कर रहा है। इसी कड़ी में रामजन्मभूमि मार्ग से सटे भूमि को प्राप्त करने के उपरान्त भूमि पूजन कर भक्तों के लिये नई व्यवस्था को संचालित करने की योजना को मूर्त रूप देना शुरू कर दिया है।

उन्होंने बताया कि रामजन्मभूमि पथ के बगल तीन हजार मीटर क्षेत्रफल में यात्री सुविधा केन्द्र शीघ्र ही बनकर तैयार होगा। विहिप के मुताबिक यह दो तल का यात्री सुविधा केन्द्र बनेगा। दर्शनार्थियों को यहां किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इस पर विशेष ध्यान दिया जायेगा। इस अवसर पर आचार्य चन्द्रभानु, इन्द्रदेव मिश्र, पूर्व गृह सचिव अविनाश अवस्थी, ट्रस्टी डा. अनिल मिश्रा, संघ के सहक्षेत्र सम्पर्क प्रमुख मनोज जी, पुजारी रमेश दास महाराज, गोपाल जी, शरद शर्मा आदि उपस्थित रहे।