Breaking News

अराजक तत्वों ने बाबा साहब की प्रतिमा को पहुंचाया नुकसान

भदोही, उत्तर प्रदेश में भदोही जिले के औराई क्षेत्र में मंगलवार को अराजक तत्वों ने नवनिर्मित बाबा साहब डा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया, जिससे मौके पर तनाव उत्पन्न हो गया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि क्षेत्र के ग्राम सभा द्वारिकापुरी में आज भोर में कुछ अराजक तत्वों ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। बताया जाता है कि गांव के मिश्रीलाल गौतम द्वारा चार दिन पहले विवाहित स्थल पर प्रतिमा को लगाने का प्रयास किया था जिसे ग्रामीणों की सूचना पर हल्का लेखपाल व औराई थाना पुलिस ने रोक दिया था। बावजूद इसके सोमवार की भोर में मिश्रीलाल गौतम ने विवादित स्थल पर प्रतिमा स्थापित कर दी।

मंगलवार भोर में कुछ अराजक तत्वों द्वारा डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ दिया गया। जिसकी सूचना मिलते ही औराई पुलिस क्षेत्राधिकारी उमेश्वर प्रभात सिंह, कोतवाल औराई सच्चिदानंद पांडेय, नायब तहसीलदार औराई बलवंत उपाध्याय व क्षेत्रीय लेखपाल राजेश सिंह ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो पता चला कि मूर्ति कल रखी गई थी। अराजक तत्वों द्वारा तोड़ी गई प्रतिमा स्थल पर भीम आर्मी के मंडल अध्यक्ष सौरभ सहित भीम आर्मी के अन्य लोग मौके पर पहुंच गए। इन लोगों के पहुंचते ही गांव में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई।
सूचना पर पहुंची पुलिस ने समझा बुझाकर मामला शांत करते हुए आश्वासन दिया कि नई मूर्ति लाकर स्थापित की जाएगी।