Breaking News

आईपीएल में पहला मैच नहीं खेल पाएंगे मोईन अली

मुंबई,  गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 की शुरुआत से पहले बड़ा झटका लग सकता है। पता चला है कि इंग्लैंड के हरफ़नमौला खिलाड़ी मोईन अली को भारत आने के लिए आवश्यक वीजा प्राप्त नहीं हुआ है जिस वजह से वह इस समय यूके में ही फंसे हुए हैं।

यह समझा जा रहा है कि मोईन को शनिवार को उपविजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के ख़िलाफ़ मैच में खेलने के लिए सोमवार तक भारत पहुंचना होगा। आईपीएल के बायो-बबल में प्रवेश करने के लिए तीन दिन का क्वारंटीन अनिवार्य है और ऐसे में चेन्नई के टीम प्रबंधन ने मोईन के संभवतः अनुपलब्ध होने की बात को स्वीकार कर लिया है।

अगर मोईन पहला मैच नहीं खेल पाते हैं तो चेन्नई के पास डेवोन कॉन्वे को ऋतुराज गायकवाड़ और रॉबिन उथप्पा के साथ शीर्ष क्रम में शामिल करने का विकल्प मौजूद है।

चेन्नई ने मोईन को आईपीएल की बड़ी नीलामी से पहले रिटेन किया था। पिछले सीज़न में 357 रन बनाकर मोईन ने चेन्नई की ख़िताबी यात्रा में अहम योगदान दिया था। साथ ही अपनी ऑफ़ ब्रेक गेंदबाज़ी से उन्होंने टीम को महत्वपूर्ण विकेट भी दिलाए थे। इसके बाद मोईन ने द हंड्रेड में अपने अच्छे प्रदर्शन को बरक़रार रखा। साथ ही उन्होंने टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के लिए बढ़िया प्रदर्शन किया और हाल ही में बांग्लादेश प्रीमियर लीग में अपनी टीम कोमिला को चैंपियन बनाया।

कम से कम पहले मैच में चेन्नई को मोईन की ग़ैरमौजूदगी में नई रणनीति बनानी होगी क्योंकि अब कोलकाता के बाएं हाथ के बल्लेबाज़ों के ख़िलाफ़ कप्तान एमएस धोनी के पास मोईन की ऑफ़ स्पिन का विकल्प नहीं होगा।