Breaking News

आईपीएस अधिकारियों के हुए ट्रांसफर, देखे लिस्ट

नयी दिल्ली , दिल्ली सरकार ने उपराज्यपाल अनिल बैजल की अनुमति से आज संघ शासित क्षेत्रों से स्थानांतरित किये गये नौ आईपीएस अधिकारियों की नयी तैनाती का आदेश जारी किया है। गृह विभाग के उप सचिव पवन कुमार द्वारा जारी आदेश में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी मुकेश कुमार मीणा और उपराज्यपाल के विशेष कार्याधिकारी अजय चौधरी सहित नौ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का स्थानांतरण आदेश जारी किया। इसमें 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी मीणा को दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा  का विशेष आयुक्त बनाया गया है।

फिलहाल वह एसीबी में संयुक्त आयुक्त के पद पर तैनात थे जबकि 1996 बैच के आईपीएस अधिकारी अजय चौधरी को नयी दिल्ली क्षेत्र का संयुक्त आयुक्त तैनात किया गया है। अभी वह राजनिवास में उपराज्यपाल के बतौर ओएसडी तैनात थे। इनके अलावा अंडमान निकोबार में तैनात 1986 बैच के पुलिस अधिकारी राजेश मलिक को दिल्ली पुलिस में विशेष आयुक्त और टीएम मोहन को विशेष आयुक्त  बनाया गया है।

वहीं 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी अतुल कटियार को सीआईएसएफ से प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा में बतौर संयुक्त आयुक्त, पुदुचेरी में तैनात 1998 बैच के आईपीएस अधिकारी के. जगदेसन को दिल्ली पुलिस की प्रशिक्षण शाखा में संयुक्त आयुक्त और अंडमान निकोबार में तैनात 1998 बैच के पुलिस अधिकारी नरेन्द्र सिंह बुंदेला को दिल्ली पुलिस मुख्यालय में संयुक्त आयुक्त बनाया गया है।

इनके अलावा 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी गौरव शर्मा को मिजोरम से दिल्ली में दक्षिण पश्चमी जिले का अतिरक्त पुलिस उपायुक्त और वेदप्रकाश सूर्य को अरणांचल प्रदेश से तबादला कर शहादरा जिले का सहायक पुलिस उपायुक्त बनाया गया है। केन्द्रीय गृह मंत्रालय द्वारा इन सभी अधिकारियों का तबादला आदेश पहले ही जारी कर दिया गया था। इनकी दिल्ली सरकार से तैनाती के आदेश जारी होने का इंतजार था।