Breaking News

आईसीसी की रैंकिंग के शीर्ष दस बल्लेबाजों में तीन भारतीय

दुबई, आईसीसी पुरुष वनडे की बुधवार को जारी हुयी ताजा रैंकिंग में शीर्ष दस बल्लेबाजों में तीन भारतीयों को जगह मिली है। एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल को पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के बाद दूसरा स्थान मिला है जबकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा आठवें और विराट कोहली नौवें स्थान पर हैं।

2019 के बाद यह पहला मौका है जबकि आईसीसी पुरुष वनडे रैंकिंग में शीर्ष दस बल्लेबाजों में से तीन भारतीयों को अपनी जगह बनायी है। गिल ने एशिया कप के सोमवार को हुये पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 58 रन की पारी खेली थी। इस पारी की बदौलत उन्होने अपनी रैंकिंग में सुधार किया। एशिया कप में लगातार तीन अर्धशतकीय पारी खेलने वाले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा रैकिंग में दो पायदान ऊपर चढ़े हैं।
आईसीसी पुरुष वनडे रैकिंग में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम शीर्ष पर है जबकि इमाम उल हक पांचवे और फखर जमां दसवें स्थान पर काबिज हैं। ताजा रैंकिंग में आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वॉर्नर चौथे स्थान पर हैं।

एशिया कप में शानदार गेंदबाजी करने वाले भारतीय फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव पांच पायदान ऊपर चढ़ कर सातवें स्थान पर पहुंच गये है। भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 27वें स्थान पर और आल राउंडर हार्दिक पंड्या 56वें स्थान पर)है। पंड्या आल राउंडर की सूची में चार स्थान के फायदे से छठे नंबर पर पहुंच गये हैं।