Breaking News

आखिरी लीग मैच में जीत के साथ इंग्लैंड महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में

वेलिंगटन, युवा ऑलराउंडर सोफिया डंकले (67) के शानदार अर्धशतक और फिर गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने यहां रविवार को अपने आखिरी लीग मैच में बंगलादेश को 100 रन से एकतरफा अंदाज में हरा कर 2022 आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली। इंग्लैंड ने आठ अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ में प्रवेश किया।

गत विजेता इंग्लैंड ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी की और डंकले के अर्धशतक और नताली साइवर, टैमी ब्यूमोंट तथा एमी जोन्स के महत्वपूर्ण पारियों की बदौलत 50 ओवर में छह विकेट पर 234 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। फिर जवाब में सोफी एक्लेस्टोन, चार्लोट डीन और फ्रेया डेविस की घातक गेंदबाजी के दम पर बंगलादेश को 48 ओवर में महज 134 रन पर ऑलआउट कर दिया।

एक्लेस्टोन और चार्लाेट ने तीन-तीन, जबकि फ्रेया ने दो और कप्तान हीथर नाइट ने एक विकेट लिया। वहीं बल्लेबाजी में डंकले ने आठ चौकाें की मदद से 72 गेंदों पर सर्वाधिक 67 रन बनाए। उनके अलावा नताली ने 40, ब्यूमोंट ने 33 और जोन्स ने 31 रन का योगदान दिया। डंकले को मैच विजयी अर्धशतकीय पारी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया।

बंगलादेश के लिए लता मंडल ने तीन चौकों के सहारे 45 गेंदों पर सर्वाधिक 30 रन बनाए और एक विकेट लिया। वहीं गेंदबाजी में सलमा खातून ने 10 ओवर में 46 रन पर दो, जबकि जहांआरा आलम, रितु मोनि और फहीमा खातून ने एक-एक विकेट लिया।