Breaking News

आज आयोग के सामने हैक होगी ईवीएम, राकांपा और माकपा ने स्वीकार की चुनौती

नई दिल्ली, ईवीएम चुनौती प्रदर्शन आज निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा। निर्वाचन आयोग ने अपने कदम की संवैधानिक वैधता पर उठाए गए सवाल को उत्तराखंड उच्च न्यायालय द्वारा खारिज किए जाने के बाद शुक्रवार को ईवीएम चुनौती प्रदर्शन आज निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा।

गरीबी और पिछड़ापन तोड़ नही पाया, यूपीएससी टॉपर का हौसला

अगर आप नकद लेन देन के आदी हैं, तो हो जायें सावधान, आयकर विभाग की चेतावनी

निर्वाचन आयोग के  प्रवक्ता के अनुसार,  राकांपा और माकपा ने चुनौती के लिए तीन-तीन लोग नामांकित किए हैं। उन्होंने कहा कि दोनों दलों को मशीनों से छेड़छाड़ की कोशिश करने के लिए अलग-अलग हॉल मिलेंगे। चुनौती प्रदर्शन सुबह 10 बजे से अपराहन दो बजे तक होगा ।चुनौती प्रदर्शन में शामिल होने वालों को चार-चार घंटे का समय मिलेगा।

सीएम योगी अनुभवहीन, यूपी मे अपराधों की आ गई बाढ़- रामगोपाल यादव

भारतीय जनता पार्टी, लोगों की परेशानी बढ़ा रही है: अखिलेश यादव

निर्वाचन आयोग ने यह चुनौती तब दी जब कई बड़े विपक्षी राजनीतिक दलों ने दावा किया कि ईवीएम से लोगों का विश्वास उठ गया है। उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने निर्वाचन आयोग की ईवीएम चुनौती की संवैधानिकता को चुनौती देने वाली जनहित याचिका को खारिज कर दिया और कहा कि वोटिंग मशीनों पर संदेह की कोई गुंजाइश नहीं है। प्रदेश कांग्रेस के एक नेता द्वारा दायर जनहित याचिका को खारिज करते हुए न्यायमूर्ति राजीव शर्मा और न्यायमूर्ति शरद शर्मा की खंडपीठ ने ईवीएम चुनौती को हरी झंडी दे दी। याचिका में निर्वाचन आयोग के कदम की संवैधानिक त्रुटिहीनता को चुनौती दी गई थी।बसपा और आप ने भी आरोप लगाया था कि हाल के विधानसभा चुनावों में इस्तेमाल की गई इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों से छेड़छाड़ की गई थी और इनके जरिए भाजपा को लाभ पहुंचा।

यूपी में 20 आईएएस अफसरों का ट्रांसफर, पढ़ें किसकी कहां हुई तैनाती

सपा को अपने भविष्य के लिये बैसाखियों के सहारे की जरूरत नहीं -शिवपाल यादव