Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 2 जनवरी 2018,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र मे विशाल रैली कर भाजपा सरकार को सीधे चुनौती देंगे। अखिलेश यादव की यह रैली वाराणसी के कटिंग मेमोरियल इण्टर कालेज के मैदान में होगी। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, चार फरवरी को वाराणसी के कटिंग मेमोरियल इण्टर कालेज के मैदान में सम्राट पृथ्वीराज चौहान स्वाभिमान रैली को संबोधित करेंगे।

लखनऊ , उप्र के कासगंज में हुई साम्प्रदायिक हिंसा के मामले में सरकार ने आज कार्रवाई करते हुए पुलिस अधीक्षक को हटा दिया। सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि कासगंज के पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह को हटा दिया गया है। उनके स्थान पर पीयूष श्रीवास्तव को पुलिस कप्तान बनाया गया है।

नई दिल्ली,    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज राज्य विधानासभाओं के और लोकसभा के चुनाव एक साथ कराने की वकालत करते हुए कहा कि इस विषय पर चर्चा और संवाद बढ़ना चाहिए तथा सभी राजनीतिक दलों के बीच सहमति बनाई जानी चाहिए। संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि देश में सुशासन के प्रति सजग लोगों में देश के किसी न किसी हिस्से में लगातार हो रहे चुनाव से अर्थव्यवस्था और विकास पर पड़ने वाले विपरीत प्रभाव को लेकर चिंता है।

मैनपुरी, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह ने एकबार फिर चौंकाने वाला बयान देकर पार्टी की अंदरूनी स्थिति की पोल खोल दी है. उन्होने तीसरे मोर्चे का एकीकरण न होने देने के लिये जिम्मेदार नेताओं की पोल खोली है।  मैनपुरी में  शिवपाल सिंह  यादव ने यह कह कर सबको चौंका दिया कि समाजवादी पार्टी के  कई बड़े नेता बीजेपी से मिले हुए हैं।

उन्नाव, समाजवादी पार्टी सरकार के एमएलसी सुनील साजन  ने योगी सरकार पर हमला बोला उन्होंने कहा, ”योगी सरकार भगवा और हिंदुत्व का अपमान करने में लगी है। सुनील साजन  ने कहा योगी सरकार भगवा कही भी पुतवा सकते, लेकिन शौचालय में नहीं पुतवा सकते। हम भी उसका सम्मान करते है अगर भगवा पुतवाने से कही चमत्कार हो रहा होता तो अस्पतालों को भगवा करा दो।

पटना , बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने आज अपनी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल  को और मजबूत बनाने के उद्देश्य से नेताओं को फार्मूला बताकर बड़ा लक्ष्य दिया है। तेजस्वी यादव पार्टी को मजबूत करने के लिये अपने सरकारी आवास पर  पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

चेन्नई, इस बड़ी पार्टी ने  117 सदस्यों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने अपने पदाधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई आज भी जारी रखी। पार्टी के शीर्ष नेता ओ पनीरसेल्वम और के पलानीस्वामी ने करीब 100 पदाधिकारियों को पार्टी की ‘‘प्रतिष्ठा’’ को ठेस पहुंचाने के कारण निष्कासित किया। दोनों नेताओं ने 117 सदस्यों को निष्कासित करने की घोषणा की।

मुंबई,  बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण जश्न मनाने के मूड में है। उन्होंने कहा कि विवाद खत्म हो गए हैं और वह आगे देख रही हैं।  संजय लीला भंसाली की ‘पद्मावत’ महीनों के प्रदर्शन और धमकियों के बाद रिलीज हो गई लेकिन फिल्म की मुख्य अभिनेत्री का कहना है कि मुश्किल वक्त को दर्शकों के प्यार ने मात दे दी है।  दीपिका ने कल रात मीडिया से कहा, ‘‘ इस वक्त मैं बीते तीन महीनों के बारे में नहीं सोच रही हूं।