Breaking News

आज से हो रहे हैं ये बड़े बदलाव, जानें आपको फायदा होगा या नुकसान…

नई दिल्ली, आज 1 मई है. आज के दिन को विश्व मजदूर दिवस के रूप में मनाया जाता है. इन दिन देश और दुनिया में बड़े-बड़े आयोजन होते हैं. लेकिन भारत में आज दिन एक और वजह से ज्यादा अहम है.आज से कई बड़े बदलाव हो गए हैं जो आपकी रोजाना की जिंदगी में असर डालेंगे। देश के सबसे बड़ा सरकारी बैंक अपने सेविंग अकाउंट की ब्याज दरों में बदलाव कर दिया है। पीएनबी ने अपनी अहम सर्विस बंद कर दी है। रेलवे और एयर इंडिया ने नियमों में बदलाव किए हैं। इन नियमों से ग्राहकों को थोड़ी राहत मिलेगी। आइए जानते हैं उन नियमों के बारे में जिसका असर आप पर पड़ने वाला है।

इस मंदिर में पूजा करने से भगवान का आशीर्वाद नहीं श्राप मिलता है…

बीजेपी का ‘नमो अगेन’ सॉन्ग सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल….

एसबीआई (SBI Bank) सेविंग अकाउंट कस्टमर जिनका बैलेंस 1 लाख रुपये तक है उनको 3.50 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा। एसबीआई बैंक के 95 फीसदी ग्राहक इसी श्रेणी में आते हैं। इसके अलावा जिनका बैलेंस एक लाख रुपये से अधिक है उनको 3.25 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा जो 3.50 फीसदी से 0.25 फीसदी कम है।

सरकार ने उठाया बड़ा कदम, बुर्का-नकाब समेत चेहरा ढकने पर लगाई रोक

शराब पीने वालो को लगा बड़ा झटका,अब नहीं पी सकेंगे शराब

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) अपनी पेमेंट वॉलेट सर्विस किट्टी वॉलेट (PNB Kitty Wallet) बंद कर दी है। पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों से मोबाइल वॉलेट बंद करने की अपील भी कर रहा था। वह ग्राहकों से अपने वॉलेट के पैसे खर्च करने या बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करने की अपील कर रहा था। पीएनबी ट्वीट कर अपने ग्राहकों को जानकारी दी है। पीएनबी किट्टी एक डिजिटल पेमेंट वॉलेट है, जिसके जरिए कस्टमर ऑनलाइन पेमेंट करते थे।

यूपी में नहीं बिकेगी शराब, जारी हुए निर्देश…

बैंक में नौकरी का सुनहरा मौका, निकली बंपर वैकंसी..

विमानन क्षेत्र में संकट के बीच एयर इंडिया ने हवाई यात्रियों को बड़ी राहत दी। एयर इंडिया ने शनिवार को कहा कि एक मई से टिकट बुकिंग के 24 घंटे के भीतर इसे रद्द कराने पर कोई शुल्क नहीं लेगा, बशर्ते यह फ्लाइट बुकिंग के कम से कम सात दिन बाद हो। दरअसल, भारतीय विमानन नियामक डीजीसीए ने 27 फरवरी को ‘पैसेंजर चार्टर जारी किया है और इसमें विमानन कंपनियों से हवाई यात्रियों को यह सुविधा देने को कहा गया है। हालांकि अभी किसी अन्य विमानन कंपनी ने ऐसी घोषणा नहीं की है। एयर इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अश्वनी लोहानी ने एक सर्कुलर जारी कर इस फैसले की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यह निर्णय 1 मई से बिक्री के टिकटों पर प्रभावी होगा।

सेना में निकली बंपर भर्ती, पहली बार भरे जाएंगे ऑनलाइन आवेदन फॉर्म…

इन जंगली गोरिल्लाओं ने अधिकारयों के साथ किया ऐसे काम,देखकर रह जाएंगे हैरान

भारत का सबसे बड़ा ट्रांसपोर्ट सिस्टम भारतीय रेलवे 1 मई यानी आज से अपने ग्राहकों को नया तोहफा दिया है। 1 मई से यात्री चार्ट बनने से चार घंटे पहले तक अपना बोर्डिंग स्टेशन बदलवा सकते हैं। अभी 24 घंटे पहले तक ही बोर्डिंग स्टेशन बदल सकते हैं। लेकिन ऐसा करने से अगल आपका टिकट कैंसल हो जाता है तो आपको रिफंड नहीं मिलेगा।

Flipkart सेल में मिल रहा है इतने हजार रुपये तक का ऑफर…

बीजेपी का सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ‘चौकीदार रैप’

सलमान खान के शादी न करने की असली वजह आई सामने,जानकर रह जाएंगे हैरान..