Breaking News

आतंकवादी हरकतों का माकूल जवाब कब देंगे PM मोदी-कांग्रेस

नयी दिल्ली , कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर के अवंतिपोरा में हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हुए गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सवाल किया कि वह ऐसी घिनौनी आतंकवादी हरकतों का माकूल जवाब कब देंगे। कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि इस कायराना हमले की उनकी पार्टी कड़ी निंदा करती है और शहीद जवानों के परिवारों तथा घायलों के प्रति संवेदना व्यक्त करती है।

उन्होंने कहा कि उरी के बाद जम्मू.कश्मीर में में यह दूसरा सबसे बड़ा आतंकी हमला है। मोदी सरकार के कार्यकाल में यह 18वाँ बड़ा आतंकवादी हमला है। पंपोरए उरीए पठानकोटए गुरदासपुरए अमरनाथ यात्रा हमलाए सुंजवान सेना शिविर हमला और न जाने कितने छोटे और बड़े हमले मोदी सरकार की नाक के नीचे हमारे सैनिकोंए हमारे जवानों के ऊपर हुए हैं। उन्होंने कहा श्दो सैनिकों के सिर काटकर पाकिस्तानी आतंकवादी और वहाँ की सेना के लोग ले गए पर मोदी जी तब भी चुप रहे।

पांच हजार से अधिक बार जम्मू.कश्मीर की हमारी सीमा का उल्लंघन दिन.दहाड़े पाकिस्तान की सेना ने किया पर मोदी जी चुप रहे। चार सौ साठ से अधिक जवान अकेले जम्मू.कश्मीर में वीरगति को प्राप्त हो चुके हैं पाकिस्तान द्वारा निर्यातित आतंकवादी हमलों में 280 निर्दोष नागरिक मारे गएए पर मोदी सरकार चुप रही। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार बड़े.बड़े दावे और शेखी तो बघारती हैए परंतु उसने राष्ट्रीय सुरक्षा को बलि की वेदी पर कुर्बान कर दिया है।

कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री से सवाल किया कि इस सबका माकूल जवाब कब दिया जायेगा। उन्होंने कहा श्मोदी जी देश की ओर सेए देशवासियों की ओर सेए 135 करोड़ भारतीयों की ओर से हम पूछना चाहते हैं कि 56 इंच का सीना इस आतंकवाद का माकूल जवाब कब देगाघ्श् उन्हाेंने कहा अब देशवासियों को धैर्य टूट रहा है प्रधानमंत्री को जवाब देना चाहिये।  सुरजेवाला ने एक सवाल पर कहा कि जैश.ए.मोहम्मद के आतंकवादी होंए वो लश्कर.ए. तैयबा के या किसी और संगठन के उन्हें यह बात जान लेनी चाहिये कि वे भारत का बाल भी बांका नहीं कर सकते हैंए जब तक हमारे जवान और हमारे नागरिक देश की सरजमीं की रक्षा कर रहे हैं।

आतंकवादी इस प्रकार के कायरतापूर्ण हमले तो कर सकते हैंए पर 135 करोड़ भारतीयों में से एक.एक व्यक्ति भारत माता के लिए कुर्बानी देने के लिए तैयार है। आतंकवादियों के मनसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि जो लोग पाकिस्तान में आतंकवाद का सांप पाल रहे हैं उसने पाकिस्तान के नागरिकों को भी अनेकों बार डसा है। पाकिस्तान की सरकार में बैठी आईएसआईए पाकिस्तान की सेना और पाकिस्तान के राजनैतिक नेतृत्व को यह बात समझ में नहीं आती।