Breaking News

आप ने जारी की 30 संभावित उम्मीदवारों की सूची

लखनऊ, उत्तर प्रदेश व‍िधानसभा चुनाव में अपना खाता खोलने को बेताब आम आदमी पार्टी (आप) ने 30 व‍िधानसभा क्षेत्रों के ल‍िए अपने संभाव‍ित प्रत्‍याश‍ियों की सूची जारी की है।

राज्‍यसभा सांसद एवं प्रदेश प्रभारी संजय स‍िंंह ने रविवार को ट्वीट करके यह जानकारी साझा की है। इसमें प‍िछड़ा वर्ग को सर्वाध‍िक प्रत‍िन‍िध‍ित्‍व द‍िया गया है। 30 में से 11 प‍िछड़ा वर्ग के लोगों को व‍िधानसभा प्रभारी बनाया गया है जबकि नौ ब्राह्मण, पांच अनुसूचित जाति, एक मुस्लिम, एक राजपूत, एक कायस्थ को भी संभाव‍ित प्रत्‍याशी घोष‍ित क‍िया गया है। इसमें अयोध्‍या की रुदौली सीट से मनोज कुमार म‍िश्र, उन्नाव की बांगरमऊ विधानसभा से सत्येंद्र यादव, कानपुर के कल्‍याणपुर सीट से अनुज शुक्‍ल, लखीमपुर खीरी की मोहम्‍मदी सीट से रव‍िकांत त‍िवारी पर पार्टी ने भरोसा जताया है। एक-एक संभाव‍ित प्रत्‍याशी मुस्लिम, राजपूत, कायस्‍थ, मीणा, त्‍यागी वर्ग से हैं।

उन्होंने बताया कि अभी तक 200 विधानसभा प्रभारियों की घोषणा की जा चुकी है शेष विधानसभा प्रभारियों का बहुत जल्द ऐलान कर दिया जाएगा । पार्टी उत्तर प्रदेश में विधानसभा का चुनाव मजबूती से लड़ेगी कार्यकर्ता घर घर जाकर केजरीवाल मॉडल को जनता तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं।

पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष सभाजीत स‍िंह ने बताया क‍ि पार्टी की ओर से तय प्रक्र‍ियाओं का पालन करते हुए तीस संभाव‍ित प्रत्‍याश‍ियों की तीसरी सूची जारी की गई है। ये सभी लोग अपने व‍िधानसभा क्षेत्र के प्रभारी बनाए गए हैं और इनकी ज‍िम्‍मेदारी पार्टी की रीति-नीत‍ि को जन-जन तक ले जाने की होगी। पार्टी की ओर से तय अभियान को सफलता पूर्वक अपने क्षेत्र में संचाल‍ित करना भी इनकी अहम ज‍िम्‍मेदारी होगी। अगर व‍िधानसभा प्रभारी इसमें कामयाब रहे तो न‍िश्‍चि‍त ही इन्‍हें पार्टी की ओर से व‍िधानसभा चुनाव में बतौर प्रत्‍याशी उतारा जाएगा।