Breaking News

आल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड की बैठक आज, होगी कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा

लखनऊ,  देश में मुसलमानों के सबसे बड़े संगठन आल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड की कल शुरू होने वाली महत्वपूर्ण बैठक में तीन तलाक और अयोध्या विवाद के बातचीत के जरिये हल समेत कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होगी। बोर्ड के वरिष्ठ सदस्य मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने बताया कि बोर्ड कार्यकारिणी की बैठक आगामी 15 और 16 अप्रैल को लखनऊ स्थित नदवा में आयोजित की जाएगी।

बैठक के एजेंडा में मुख्य रूप से तीन तलाक को लेकर उच्चतम न्यायालय में जारी मामले की पैरवी और बाबरी मस्जिद विवाद को बातचीत के जरिये सुलझाने की उच्चतम न्यायालय की पेशकश पर विचार-विमर्श किया जाएगा। साथ ही बोर्ड की महिला शाखाओं को और मजबूत करने के रास्तों पर भी चर्चा होगी। मालूम हो कि तीन तलाक को लेकर उच्चतम न्यायालय में लम्बित मुकदमे में आल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड एक पक्षकार है।

मौलाना रशीद ने बताया कि बाबरी मस्जिद का मुद्दा बेहद अहम है और बैठक में यह निर्णय लिया जा सकता है कि इसका बातचीत के जरिये हल का कोई रास्ता खुला है या नहीं। उन्होंने बताया कि बोर्ड अध्यक्ष मौलाना राबे हसनी नदवी की अध्यक्षता में होने वाली यह बैठक 15 अप्रैल की शाम को शुरू होगी। उन्होंने बताया कि बोर्ड मुस्लिम पर्सनल ला को लेकर समाज में व्याप्त भ्रांतियों को दूर करने के लिये सोशल मीडिया के जरिये आम लोगों से जुड़ेगा और शरई कानूनों को वास्तविक रूप में सामने रखेगा।

बोर्ड की बैठक में इसकी कार्ययोजना तय की जाएगी। मौलाना रशीद ने बताया कि इस बैठक में पूर्व में कोलकाता में हुई बैठक में लिये गये फैसलों को अमली जामा पहनाने के तरीकों पर विचार किये जाने के साथ-साथ बोर्ड की विभिन्न समितियों की रपटें पेश की जाएंगी। इसके अलावा इन समितियों को और सक्रिय बनाने के रास्तों पर भी बात होगी।