Breaking News

आस्ट्रेलिया क्रिकेटरों की होगी मोटी कमाई

australia-teamमेलबर्न,  आस्ट्रेलिया के पुरूष और महिला क्रिकेटरों को मोटी धनराशि मिलनी तय है क्योंकि क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने अपने केंद्रीय अनुबंध में पर्याप्त बढ़ोतरी की घोषणा की है। आस्ट्रेलिया के पुरूष खिलाड़ियों को अभी इस नये समझौते पर अभी अपनी सहमति नहीं जतायी है लेकिन क्रिकेट आस्ट्रेलिया की वेबसाइट पर दी गयी रिपोर्ट के अनुसार एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मैच शुल्क, प्रदर्शन बोनस और बीबीएल अनुबंध से 14 लाख 50 हजार आस्ट्रेलियाई डालर कमा सकता है। रिपोर्ट के अनुसार आस्ट्रेलियाई पुरूष खिलाड़ियों को भी इस करार से फायदा मिलना तय है।

अंतरराष्ट्रीय पुरूष खिलाड़ियों के औसत वार्षिक रिटेनर में 2012 तक 816,000 आस्ट्रेलियाई डालर बढ़ोतरी होने की संभावना है। इस करार के पूरे होने पर बिग बैश लीग अनुबंध, मैच शुल्क और प्रदर्शन बोनस को मिलाकर यह आंकड़ा 14 लाख 50 हजार डालर तक पहुंचने की संभावना है। इसमें कहा गया है, घरेलू स्तर पर खेलने वाले पुरूष खिलाड़ियों की वार्षिक आय में भी वृद्धि होगी और उनका औसत वेतन 235,000 आस्ट्रेलियाई डालर तक पहुंच जाएगा जो वर्तमान वित्तीय वर्ष के लिये 199,000 आस्ट्रेलियाई डालर है।

आस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटरों को बहुत अधिक फायदा होगा। रिपोर्ट के अनुसार, आस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटरों को सीए और एसीए के बीच नये करार में शामिल किया जाएगा तथा अंतरराष्ट्रीय और घरेलू महिला खिलाड़ियों के वार्षिक वेतन में 125 प्रतिशत की वृद्धि होना तय है। नये प्रस्ताव के अनुसार महिला खिलाड़ियों का औसत वेतन 79,000 डालर से 179,000 आस्ट्रेलियाई डालर तक पहुंचना तय है। यह आंकड़ा 2021 तक 210,000 आस्ट्रेलियाई डालर तक पहुंच सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *