Breaking News

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका की जीत में चमके कप्तान

त्रिनिदाद और टोबैगो,  दक्षिण अफ्रीका के डेवाल्ड ब्रेविस और इंग्लैंड के टॉम प्रेस्ट ने मंगलवार को यहां आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में अपनी-अपनी टीम के लिए मैच विजयी कप्तानी पारी खेली।

‘बेबी एबी’ के नाम से मशहूर ब्रेविस ने 108 रन बनाए और एक विकेट भी हासिल किया। उनके शानदार प्रदर्शन के कारण दक्षिण अफ्रीका ने त्रिनिदाद में खेले गए युगांडा को 121 रनों से हरा दिया। वहीं, इंग्लैंड के कप्तान प्रेस्ट ने कनाडा के खिलाफ 93 रन की पारी खेली और दो विकेट चटकाए. उमके इस शानदार प्रदर्शन की बदौतल इंग्लैंड ने कनाडा पर 106 रनों की जीत दर्ज की।

क्वींस पार्क ओवल में पहले बल्लेबाजी करने उतरे युवा दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ियों ने पावरप्ले में सलामी बल्लेबाज एथन-जॉन कनिंघम (1) और वेलेंटाइन किटाइम (12) का विकेट खो दिया।इसके बाद बल्लबाजी करने उतरे बेबी एबी ने दूसरी और तीसरी गेंद पर बैक-फुट पर शानदार शॉट खेलकर बाउंड्री बटोरी। ब्रेविस ने तेजी से बल्लेबाजी कर गेंदबाजों पर दबाव डाला। उन्होंने काडेन सोलोमन के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की।

इस बीच दूसरी ओर से विकेट नियमित रूप से गिरते रहे, लेकिन ब्रेविस दूसरे छोर पर जमे रहे और 41 वें ओवर में 108 गेंदों पर शतक पूरा किया और अपनी टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया। दक्षिण अफ्रीका ने अपने अंतिम पांच विकेट 24 रन के भीतर खो दिए। युगांडा की ओर से जुमा मियागी ने (3-33) और पास्कल मुरुंगी ने (3-58) तीन-तीन विकेट हासिल किए।

लक्ष्य का पीछे करने उतरी युगांडा की टीम ने जल्द ही विकेट खो दिया। बाएं हाथ के एफिवे म्न्यांडा ने दूसरे ओवर में रोनाल्ड ओमारा को पवेलियन भेज दिया। इसके बाद मुतगाना और इसहाक अटेगेका ने पारी को संभाला और स्कोर 33 रन पहुंचाया। म्न्यांडा ने सुलेमान को अपना दूसरा शिकार बनाया। यह पारी की सबसे बड़ी साझेदारी साबित हुई। युगांडा ने अपने आखिरी पांच विकेट 24 रन पर गंवा दिेए। इसके चलते पूरी टीम 110 रनों पर आल आउट हो गई।

ग्रुप बी में दक्षिण अफ्रीका का अभियान शुक्रवार को आयरलैंड के खिलाफ समाप्त होगा जबकि युगांडा का सामना शनिवार को ग्रुप लीडर्स भारत से होगा।