Breaking News

इंग्लैंड का विजय रथ रोकना श्रीलंका के सामने सबसे बड़ी चुनौती

शारजाह, जबरदस्त फॉर्म में चल रहे इंग्लैंड के विजय रथ को रोकना श्रीलंका के सामने सबसे बड़ी चुनौती होगी। दोनों टीमों के बीच सोमवार को टी 20 विश्व कप में ग्रुप एक का मुकाबला होगा।

इंग्लैंड अपने पहले तीनों मैच जीतकर सेमीफाइनल के लिए अपना स्थान लगभग पक्का कर चुका है। दूसरी तरफ श्रीलंका के लिए यह मैच जीतना हर हाल में जरुरी है वरना उसकी उम्मीदें बिखर जाएंगी। इंग्लैंड ने शनिवार को जिस तरह ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से रौंदा उसे देखते हुए श्रीलंका के लिए कल का मैच एक बहुत बड़ी चुनौती होगा।

अपने पहले तीन मैचों में तीन जीत के साथ इंग्लैंड शानदार फ़ॉर्म में रहा है लेकिन वह अभी भी सेमीफ़ाइनल की दौड़ से बाहर हो सकता है। अगर वह अपने अंतिम दोनों मैच हार जाता है और छह अंकों पर इस चरण को समाप्त करता है तो ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ़्रीका के पास आठ अंकों तक पहुंचकर उनसे आगे निकलने का मौक़ा है। एक और जीत सेमीफ़ाइनल में इंग्लैंड का स्थान लगभग पक्का कर देगी, अगर वह आठ अंकों लेकर ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ़्रीका के साथ बराबरी पर रहता है तो अपने अच्छे नेट रन रेट के चलते वह टॉप चार में पहुंच जाएगा।

श्रीलंका को अपने आख़िरी दो मैच जीतने होंगे और फिर उम्मीद करनी होगी कि अन्य मैचों के परिणाम उनके हित में जाएं। उनकी सबसे अच्छी स्थिति यह होगी अगर ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ़्रीका अपने दोनों शेष मैच हार जाते हैं। उस स्थिति में, इंग्लैंड (8 अंक) और श्रीलंका (6) क्वालीफ़ाई करेंगे और अन्य सभी टीमें चार अंक पर टिकी हुई रह जाएंगी। अगर इंग्लैंड 10 अंक पर समाप्त करता है तो पांच टीमों के चार-चार अंक होने की संभावना है, लेकिन यह एक ऐसी लड़ाई है जिसमें श्रीलंका शामिल नहीं होना चाहेगा।