Breaking News

इंग्लैंड-पाकिस्तान वनडे के लिए एजबस्टन के मैदान पर 80 प्रतिशत दर्शकों को मंजूरी

लंदन,  ब्रिटेन सरकार के इवेंट रिसर्च प्रोग्राम (ईआरपी) के हिस्से के रूप में एजबस्टन क्रिकेट ग्राउंड को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच आगामी वनडे सीरीज के 13 जुलाई को होने वाले तीसरे और आखिरी वनडे मैच के लिए 80 प्रतिशत दर्शकों को प्रवेश देने की अनुमति दे दी गई है।

अनुमति के अनुसार एजबस्टन मैदान सोशल डिस्टेंसिंग के बिना स्टेडियम और अतिथि लाउंज में 19 हजार दर्शकों को बैठाने में सक्षम होगा, जिसमें 16 वर्ष से कम उम्र के लोग भी शामिल होंगे, हालांकि 11 वर्ष या उससे अधिक उम्र के लोगों को प्रवेश की अनुमति के लिए मैच से कम से कम 14 दिन पहले की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट या दो टीकाकरण का प्रमाण प्रस्तुत करना होगा। उल्लेखनीय है कि एजबस्टन को इस महीने की शुरुआत में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट के लिए 70 प्रतिशत क्षमता के साथ काम करने की अनुमति दी गई थी। चार दिन के इस टेस्ट में हर दिन 60 हजार दर्शकों ने मैच देखा था। इस दौरान 16 वर्ष से कम उम्र वालों को प्रवेश की अनुमति नहीं थी।

वार्विकशायर क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टुअर्ट कैन ने एक बयान में कहा, “ वेस्ट मिडलैंड्स में खेल के लिए यह शानदार है कि इतने सारे क्रिकेट प्रशंसक एजबस्टन में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच एक और ब्लॉकबस्टर मैच का आनंद ले सकेंगे। हाल के टेस्ट मैच ने हमें बड़े पैमाने पर खेल आयोजनों के लिए एक नया मॉडल बनाने का शानदार मौका दिया और मुझे यह देखकर खुशी हो रही है कि इस पहले ट्रायल के सिद्धांतों को पाकिस्तान मैच के लिए आगे बढ़ाया जा रहा है। प्रौद्योगिकी ने इसमें एक बड़ी भूमिका निभाई है। हम फिर से विश्व क्रिकेट में सबसे अच्छे वातावरण में से एक के रूप में एजबस्टन की प्रतिष्ठा को बढ़ाते हुए एक सुरक्षित वातावरण बनाने के तरीके के रूप में इसका उपयोग करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। ”