Breaking News

इंडोनेशिया ने बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप 2021 से वापस लिया नाम

जकार्ता, बैडमिंटन इंडोनेशिया ने बुधवार को कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रॉन के संक्रमण का हवाला देते हुए आगामी बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप 2021 से इंडोनेशियाई बैडमिंटन टीम के नाम वापस लेने की घोषणा की।

बैडमिंटन इंडोनेशिया ने एक बयान में कहा, “ इंडोनेशियाई बैडमिंटन टीम ने बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप 2021 से नाम वापस ले लिया है जो 12 से 19 दिसंबर 2021 तक स्पेन के ह्यूएलवा में होगी। टीम प्रबंधन, कोच और बिनप्रेस के प्रमुख से जानकारी प्राप्त करने के बाद खिलाड़ियों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडोनेशिया (पीबीएसआई) के जनरल चेयरपर्सन अगुंग फिरमैन संपूर्ण द्वारा यह निर्णय लिया गया है। यह फैसला लेने का मुख्य कारण कोरोना के ओमिक्रॉन स्वरूप का तेजी से फैलना है। इंडोनेशियाई सरकार भी इस स्थिति में एथलीटों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित रखने के लिए बहुत चिंतित है। ”

बैडमिंटन इंडोनेशिया ने ट्वीट में कहा, “ इससे पहले पीबीएसआई के अध्यक्ष एलेक्स तीर्टा ने अगुंग फिरमैन को इंडोनेशियाई बैडमिंटन टीम की विश्व चैंपियनशिप के लिए स्पेन की यात्रा रद्द करने के निर्णय से अवगत कराया था। इस फैसले से इंडोनेशियाई टीम 2022 में होने वाले टूर्नामेंट के लिए तुरंत तैयारी शुरू कर देगी। ”

उल्लेखनीय है कि इस साल की शुरुआत में इंडोनेशिया ने कोरोना महामारी के कारण डेनमार्क के आरहूस में थॉमस और उबर कप फाइनल से हटने की घोषणा की थी, हालांकि बाद में टूर्नामेंट को अक्टूबर में पुनर्निर्धारित कर दिया गया था, जिसमें इंडोनेशिया ने भाग लिया और 19 वर्षों में पहली बार थॉमस कप जीता।