Breaking News

इनयूनी ने लॉच किया छोटे शहरों पर आधारित कंटेंट डिलिवरी ऐप

नई दिल्ली,  देश में स्मार्टफोन पर डाटा उपभोग में हो रही वृद्धि के बीच स्थानीय स्तर पर लोगों को अधिकाधिक जानकारियां उपलब्ध कराने को ध्यान में रखते हुये इनयूनी ऐप लॉच किया गया है जिसमें लखनऊ, गोरखपुर, इलाहाबाद, जयपुर, पटना, वाराणसी, आजमगढ़, आगरा, गाजीपुर और मऊ जैसे शहरों से जुड़े कंटेंट उपलब्ध है. इनयूनी के सह संस्थापक शशांक राय ने यह जानकारी देते हुये कहा हाल में भारत में छोटे शहरों में ऑनलाइन कंटेंट को पढ़ने में लोगों की ज्यादा रुचि देखी गई है.

अब आधे से ज्यादा इंटरनेट यूजर अपनी स्थानीय भाषा में कंटेंट की तलाश इंटरनेट पर कर रहे हैं. इसमें समाचार, खेलकूद और मनोरंजन जैसी श्रेणियों में स्थानीय भाषा में सामग्री की तलाश काफी लोग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इसी को ध्यान में रखते हुये यह ऐप विकसित किया गया है. अब तक इस पर प्रतिदिन 30 हजार लेख आ रहे हैं और यूजर रोजाना इस ऐप पर आने वाले हजारों लेखों में से अपनी पसंद के लेख पढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि आधिकारिक लाॅच से पहले ही करीब 30 लाख यूजर यह ऐप पहुंच चुका है.

इस पर केवल स्थानीय समाचारों का ही प्रसारण नहीं होता है बल्कि हर तरह का कंटेंट उपलब्ध है. यूजर को यहां वायरल, राष्ट्रीय और प्रदेश स्तरीय कंटेंट मिल सकता है क्योंकि यहां फीड हर मिनट अपडेट होती है. उन्होंने कहा कि यह ऐप केवल अपने शहर का नाम सर्च कर गूगल ऐप से डाउनलोड किया जा सकता है. इसके लिए केवल शहर का नाम, जैसे वाराणसी के लिए वाराणसी और लखनऊ के लिए लखनऊ डालना होगा.