Breaking News

इन कॉलेजों के शिक्षकों को समय से नहीं मिल रहा वेतन

नयी दिल्ली, दिल्ली विश्विद्यालय के 28 काॅलेजों में समय पर पूरा फंड नहीं मिलने के कारण वित्तीय संकट खड़ा हो गया है और शिक्षकों को समय से वेतन नहीं मिल पा रहा है।

विश्विद्यालय से जुड़े नेशनल डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट के नेताओं ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को पत्र लिखकर तत्काल फणंड जारी करने की मांग की है। फ्रंट के नेता ए के भागी, राजेश गोगना और वी एस नेगी ने श्री सिसोदिया को लिखे पत्र में कहा है कि दिल्ली विश्विद्यालय द्वारा वित्त पोषित कालेजों को दिल्ली सरकार द्वारा फंड नहीं मिलने के विरोध में पहले भी धरना-प्रदर्शन किया जा चुका है और अब फिर हम आपका ध्यान इस समस्या की ओर दिलाया जा रहा है कि कुछ कालेजों में शिक्षकों और गैर शिक्षण कर्मचारियों की सितंबर की तनख्वाह 25 दिन बाद मिली है और कई कालेजों में तो छात्रों के फंड की राशि से शिक्षकों को वेतन मिला है।

पत्र में कहा गया है कि दिल्ली सरकार ने 12 काॅलेजों को फंड का एक ही हिस्सा जारी किया है जबकि शेष 16 कालेजों को सवा करोड़ में से केवल दस लाख रुपये जारी किये गये हैं। इन काॅलेजों को दिल्ली सरकार पांच प्रतिशत फंड देती है जबकि 12 कालेजों को सौ प्रतिशत फंड देती है। पत्र में कहा गया है कि गत पांच वर्ष में दिल्ली सरकार ने इन काॅलेजों को पांच प्रतिशत फंड कभी नही दिया है। उन्हें मुश्किल से दो प्रतिशत फंड मिला है। इसके कारण काॅलेजों में बुनियादी सुविधाओं का नितांत अभाव है। इन नेताओं ने तत्काल फंड जारी करने की मांग की है तथा दस से अधिक और मांगे भी की हैं।