Breaking News

इन पाँच जिलो में भारी वर्षा के आसार

भोपाल, मध्यप्रदेश के विदिशा, रायसेन, शिवपुरी, बालाघाट और शिवपुरी जिले में अगले चौबीस घंटाें के दौरान मूसलाधार बारिश होने के आसार हैं।

मध्यप्रदेश में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश का सिलसिला बना हुआ है। इस बीच बीते चौबीस घंटों के दौरान महाकौशल अंचल के छिंदवाड़ा जिले में मूसलाधार बारिश हुई। इस जिले में 81़ 4 मिमि वर्षा दर्ज की गई। इसके साथ ही मलाजखंड में 24़ 8 मिमि वर्षा दर्ज की गई। राज्य के सीधी, उमारिया, रतलाम, दमोह, सतना, जबलपुर, मंडला, खंडवा, इंदौर, खजुराहो, खरगोन, भोपाल, ग्वालियर व सागर जिले में हल्के से मध्यम वर्षा दर्ज की गई।

भोपाल मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने अनुमान जताया है कि अगले चौबीस घंटों के दौरान विदिशा, रायसेन, शिवपुरी, बालाघाट जिले में कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है। इन स्थानों पर अनुमान है कि 64 से लेकर 115 मिमि वर्षा हो सकती है।

वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी है कि प्रदेश के रीवा, शहडोल, सागर, जबलपुर, नर्मदापुरम, भोपाल, ग्वालियर और चंबल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बिजली गिर सकती है। वैज्ञानिकों सुझाव दिया है कि बज्रपात के समय लोग पेड़ों के नीचे आश्रय न लें।

इसी तरह राज्य के रीवा, शहडोल, सागर, जबलपुर, नर्मदापुरम, ग्वालियर और चंबल संभागों के जिले में अनेक स्थानों पर वर्षा होने के आसार हैं। जबकि इंदौर और उज्जैन में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम वैज्ञानिकों की माने तो 30 जुलाई से लेकर 31 जुलाई के बीच मौसम की गतिविधियों में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है। राजधानी भोपाल में आज भी मौसम शुष्क रहा, आकाश में आंशिक रुप से बादल छाये हुए रहे। यहां अगले चौबीस घंटों के दौरान आसमान मेघमय बना रहेगा। शहर में गरज चमक की स्थिति के साथ वर्षा की संभावना है।