Breaking News

इस तरह से होगा कांग्रेस के नये अध्यक्ष का फैसला

नयी दिल्ली, कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर में से किसी की ओर से नाम वापस नहीं लेने के बाद अब तय हो गया है कि नये अध्यक्ष का फैसला 17 अक्टूबर को होने वाले मतदान से ही होना है।

कांग्रेस के चुनाव प्रभारी मधुसूदन मिस्त्री ने नाम वापस लेने की अवधि समाप्त होने के बाद शनिवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया शुरु हो चुकी है और उम्मीदवार के नामांकन भरने की तारीखें भी बीत चुकी है।

उन्होंने कहा कि इस पद के लिए दो उम्मीदवारों के नामांकन सही पाये गए थे और आज नामांकन पत्र वापस लेने की अवधि भी समाप्त हो गई है तथा दोनों में से किसी भी उम्मीदवार ने अपना नामांकन पत्र वापस नहीं लिया है। अब चुनाव मैदान में दो ही उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खडगे और शशि थरुर रह गए है। इस स्थिति में अब 17 अक्टूबर को सीक्रेट बैलेट से राज्यों के कांग्रेस मुख्यालयों में मतदान कराया जाएगा। अगले दिन यानी 18 अक्टूबर को मतदान पेटियां दिल्ली लाई जाएंगी और यहां पार्टी मुख्यालय में 19 तारीख से वोटों की गिनती का काम शुरू होगा और गणना पूरी होने के बाद वोटों की गिनती की जाएगी और फिर परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।

भारत जोड़ो यात्रा के यात्रियों के वोट डालने संबंधी प्रश्न पर उन्होंने कहा कि हाल ही में उन्हें पार्टी नेता जयराम रमेश का एक नोट मिला जिसमें यात्रियों के लिए वहाँ पर मतदान कराने की बात कही गयी है। डेलीगेट्स के नाम के मुताबिक बैलेट सील करके भेजेंगे और वहाँ पर अलग से यात्रियों के लिए वोटिंग बूथ बनाकर वोट कराया जाएगा। मतदान के बाद मतदान पेटी दिल्ली लाई जाएगी और उनकी गिनती 19 अक्टूबर को सबके साथ में होगी।